ज्ञान भंडार

इस ऑडियो क्लिपिंग को सुनकर सीएम को देने पड़े जांच के आदेश

shivraj4भोपाल. मध्य प्रदेश रीवा में पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री रमांकात तिवारी के विभाग के एसडीओ अनिल मिश्रा से रिश्वत मांगने के ऑडियो क्लिपिंग की जांच होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके साथ ही पूरे मामले के विभागीय जांच के निर्देश दिए है.शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऑडियो क्लिपिंग की जांच कराने के साथ ही एसडीओ के लगाए तमाम आरोपों की जांच होगी.दरअसल, इस मामले में ऑडियो वायरल होने के बाद एसडीओ अनिल मिश्रा ने मामले की शिकायत लोकायुक्त से की है.मध्यप्रदेश में एक और सरकारी अधिकारी का कथित तौर पर रिश्वत मांगने का ऑडियो सामने आया है. रीवा के पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ ने कार्यपालन यंत्री पर विभाग के प्रमुख सचिव के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है. उन्होंने रिश्वत मांगे जाने का ऑडियो टेप भी लोकायुक्त पुलिस को सौंप दिया हैलोकायुक्त एसपी के नाम लिखे इस पत्र में अनिल मिश्रा ने लिखा है कि वह लोक निर्माण विभाग रीवा में अनुविभागीय अधिकारी के पद पर पदस्थ है. उन्होंने लिखा, ‘रमाकांत तिवारी इसी वर्ष फरवरी में कार्यपालन यंत्री के रूप में पदस्थ हुए हैं. तब से तिवारी प्रमुख सचिव के नाम पर पैस मांगते हैं और नहीं देने पर प्रताड़ित करते है. प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल से भी प्रताड़ित करवाते हैं.

उन्होंने इस शिकायती पत्र के साथ रमाकांत तिवारी के कथित तौर पर पैसे मांगे जाने की ऑडियो सीडी भी सौंपी है. उन्होंने इस आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

प्रदेश में इन दिनों रिश्वत के ऑडियो क्लिपिंग को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसके पहले आईएफएस अफसर अजीत श्रीवास्तव और आईएएस अधिकारी जेएस मालपानी पर ऑडियो क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गाज गिर चुकी है.

Related Articles

Back to top button