टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शक्ति भोग के मालिक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली : ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के चेयरमैन व सीएमडी (प्रबंध निदेशक) केवल कृष्ण कुमार को आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट 2002 के प्रावधानों के तहत शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के सीएमडी केवल कृष्ण कुमार को 4 जुलाई 2021 को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली और हरियाणा में नौ ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद की हुई है।

तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद किए गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने केवल कृष्ण कुमार और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के लिए सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की है। आरोपियों के खिलाफ आरोपों में संबंधित संस्थाओं के माध्यम से लोन खातों से पैसों का डायवर्जन और विभिन्न संस्थाओं से संदिग्ध बिक्री, खरीद के माध्यम से धन की हेराफेरी करना शामिल है।

केवल कृष्ण कुमार की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रविवार चार जुलाई को ही विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया और अदालत ने उन्हें नौ जुलाई तक ईडी की हिरासत में सौंप दिया है। अदालत ने कहा कि उसका मानना है कि मामले की निष्पक्ष और पूरी जांच के लिए आरोपी की रिमांड जरूरी और उचित है।

 

Related Articles

Back to top button