अन्तर्राष्ट्रीय

ईश निंदा पर हत्या के बाद भड़की पकिस्तान की आवाम

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान में ईश-निंदा के आरोप में स्टूडेंट मशाल खान की हत्या और ईश-निंदा कानून के गलत इस्तेमाल के खिलाफ जबर्दस्त विरोध देखने को मिल रहा है। जामिया बिनोरिया के प्रमुख मुफ्ती नईम के आलावा इस घटना पर चीफ जस्टिस मियां साकिब खान ने भी नोटिस लिया है।

गरीबों के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, कहा मिलेगा सिर्फ रु.10 में…

सीरिया में हुआ आत्मघाती बम धमाका बिछ गयी लाशें, मचा हडकंप…

उन्होंने खैबर पख्तूनवा के इंस्पेक्टर जनरल को मामले की रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश दिया है। मुफ्ती ने कहा कि ईश-निंदा के नाम पर हिंसक घटनाओं के मामले आम होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ’देश में ईश-निंदा कानून का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। लोग इस कानून की अहमियत खो रहे हैं।’ मुफ्ती का कहना है कि धार्मिक कट्टरवाद तभी खत्म किया जा सकता है जब देश की न्यायिक व्यवस्था मजबूत हो। वह कहते हैं कि अगर व्यक्ति दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें सजा दी जाए ना कि कोर्ट में सालों घसीटा जाए। अगर वे निर्दोष हैं तो उन्हें आजाद किया जाए।

इससे पहले धार्मिक मामलों के मंत्री सरदार मोहम्मद यूसफ ने कहा कि ईश-निंदा की अनदेखी नहीं की जा सकती और किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ईश-निंदा कानून का गलत इस्तेमाल ना हो और जो भी ऐसा करे उसे सजा दी जाए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी इस घटना की कड़ी आलोचना की थी।

Related Articles

Back to top button