दिल्लीराज्य

ई-रिक्शा ड्राइवर के मर्डर केस में 2 अरेस्ट, आरोपियों में जुवेनाइल भी शामिल

  • नई दिल्ली: पेशाव करने से रोकने वाले ई-रिक्शा ड्राइवर रवींद्र की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को 2 लोगों को अरेस्ट किया है। इनमें एक जुवेनाइल भी है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी यूपी के रहने वाले हैं। दोनोंं स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग का एग्जाम देने आए देने दिल्ली आए थे। बता दें कि नॉर्थ दिल्ली के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करने वाले कुछ लोगों को रवींद्र ने टोका था। जिसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

    ये भी पढ़ें: दिनांक – 01 जून, 2017, दिन – गुरुवार का जानिये राशिफल

    ई-रिक्शा ड्राइवर के मर्डर केस में 2 अरेस्ट, आरोपियों में जुवेनाइल भी शामिलक्या है मामला?

    ये भी पढ़ें: परेशानियों को दूर करने के लिए करें गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा

    – पुलिस के मुताबिक, रवींद्र कुमार (32 साल) रिक्शा चलाकर फैमिली का गुजारा करता था। शनिवार रात वह मेट्रो स्टेशन के बाहर रिक्शा पार्क कर रहा था।

     -पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम रवींद्र ने दो लोगों को मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करते हुए देखा और इस पर आपत्ति जताई। तब वे वहां से रविंद्र को बाद में सबक सिखाने की धमकी देकर चले गये।
    -दोनों रात करीब आठ बजे दस और लोगों के साथ वापस आए और उसे बुरी तरह से पीटा। एक दूसरे ई-रिक्शा चालक ने बीचबचाव करने की कोशिश की लेकिन आरोपियों ने उसे भी पीटा।
    -रवींद्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।
     
    पीएम ने की थी घटना की निंदा
    – रविंद्र की हत्या के बाद केंद्र सरकार सक्रिय हुई थी। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने पुलिस कमिश्नर से बात की थी। वेंकैया नायडू ने ड्राइवर की फैमिली से मुलाकात की और मदद के लिए 50 हजार रु. का चेक दिया। दिल्ली सरकार ने 5 लाख रुपए रवींद्र की फैमिली को देने का एलान किया है। पीएम ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय आपदा कोष (पीएमएनआरएफ) से एक लाख रुपए पीड़ित परिवार को देने की घोषणा की थी।
    – वेंकैया ने कहा, ”ई-रिक्शा ड्राइवर की मौत दुखद है। मैंने पुलिस कमिश्नर से इस बारे में बात की। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही।”
    – डीसीपी नॉर्थवेस्ट मिलिंद दुम्बरे ने कहा था, ”हम दुकान के पास लगे सीसीटीवी की जांच कर रहे हैं। अब तक कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगा है। कहा जा रहा है कि आरोपी डीयू के स्टूडेंट हैं, लेकिन हम इसे वेरिफाई कर रहे हैं। शक है कि आरोपी एग्जाम के लिए हरियाणा से आए थे।”

    ये भी पढ़ें: दिनांक – 31 मई, 2017, दिन – बुधवार ,जानें आज का राशिफल

    पिछले साल हुई थी रवींद्र की शादी

    – रवींद्र मेट्रो स्टेशन के पास एक झुग्गी बस्ती में रहता था। सालभर पहले ही उसकी शादी हुई थी। पत्नी 7 महीने की प्रेग्नेंट है।
    – बता दें कि मोदी सरकार स्वच्छता को लेकर कैम्पेन चला रही है। पब्लिक प्लेस पर टॉयलेट बनाए जा रहे हैं और उन्हें इस्तेमाल करने के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाए जा रहे हैं। पिछले तीन साल में 2 करोड़ से ज्यादा टॉयलेट बनाने का दावा किया गया है।
     
     
     

Related Articles

Back to top button