स्पोर्ट्स

उचित प्रतिष्ठा ही बचाएगा फीफा का भविष्य : प्रिंस अली

football-generic_650x488_61438417570 (1)दुबई: फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के राष्ट्रपति पद के दावेदार जॉर्डन के प्रिंस अली बिन हुसैन ने रविवार को कहा कि फीफा को अपनी प्रतिष्ठा को नए सिरे से बहाल करने और फुटबाल में विकास कर रहे देशों पर पहले से अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

रविवार को शुरू हुए दुबई अंतर्राष्ट्रीय खेल महासम्मेलन के वार्षिक आयोजन के अवसर पर जॉर्डन फुटबाल संघ के अध्यक्ष प्रिंस अली ने कहा कि हाल के महीनों में उन्होंने अनेक देशों की यात्राएं कीं और विभिन्न राष्ट्रीय फुटबाल संघों के अधिकारियों से बातचीत भी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हाल में सामने आए फीफा के कथित भ्रष्टाचारों पर प्रिंस अली के हवाले से कहा, “हमें सब ठीक करना होगा। हमें हर किसी से समुचित सलाह-मशविरा करने की जरूरत है, जिसमें विभिन्न क्लबों, लीगों से लेकर इस विषय को लेकर गंभीर सभी संगठन शामिल हों।”

इसी वर्ष मई में सेप ब्लाटर के हाथों फीफा अध्यक्ष पद का चुनाव हार चुके प्रिंस अली ने आगे कहा, “यदि फीफा के आंतरिक मामलों पर निर्णय वहां ज्यूरिख में बैठे-बैठे लिया जाता रहेगा तब तक फीफा की प्रतिष्ठा कायम करने से भी काम नहीं बनेगा। बल्कि उसके लिए निर्णय प्रक्रिया को लोकतांत्रिक और पारदर्शी बनाना होगा।”

Related Articles

Back to top button