ज्ञान भंडार

उज्‍जैन में एटीएम में पेट्रोल डाल लगाई आग, मशीन और 8 लाख खाक

स्तक टाइम्स/एजेंसी- ujjain_atm1_20151116_194358_16_11_2015उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में यूको बैंक के बाहर लगे एटीएम में रविवार रात करीब डेढ़ बजे नकाब पहने एक युवक ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इससे एटीएम कक्ष पूरी तरह जलकर खाक हो गया। मशीन में रखे 8.09 लाख रुपए के नोट भी जल गए हैं। घटना कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज के आध्ाार पर पुलिस बदमाश की तलाश में जुटी है।

 माधवनगर पुलिस ने बताया विवि परिसर में बालोघान के सामने यूको बैंक के बाहर एटीएम लगा है। रविवार रात नकाबपोश युवक एटीएम में घुसा। उसके हाथ में पेट्रोल से भरी दो बोतलें थी। बदमाश ने एटीएम, एसी, बैटरी व कक्ष के सभी कोनों में पेट्रोल डाला।
 
इसके बाद जलती हुई माचिस कक्ष में फेंककर भाग गया।। आग से एटीएम कक्ष पूरी तरह जलकर खाक हो गया। रात करीब 3 बजे पुलिस को जानकारी मिली। पुलिस कंट्रोल रूम ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।
 
नई मशीन भी साथ में जल गई
 
बैंक के मैनेजर आनंद माहेश्वरी 13 नवंबर को ही स्थानांतरित हुए हैं। उनके स्थान पर लोकेश जैन को प्रभार सौंपा गया है। श्री जैन ने बताया कि शुक्रवार को एटीएम में करीब 10.30 लाख रुपए डाले गए थे। शनिवार तक उसमें से 2.26 लाख रुपए ग्राहकों ने निकाल लिए थे। रविवार को कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ था। आग के कारण एटीएम में रखे 8.09 लाख रुपए जलकर खाक हो गए।
 
बैंक प्रबंध्ान एटीएम की पुरानी मशीन को हटाकर नई मशीन लगाना चाहता था। नई मशीन आ गई थी तथा एटीएम कक्ष में ही रखी थी। आग से यह भी जलकर खाक हो गई। एटीएम कक्ष के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग बैंक में होती है। इस कारण उसका रिकॉर्डर नहीं जला। फुटेज में एक बदमाश घटना को अंजाम देते हुए साफ नजर आ रहा है।
 
 

Related Articles

Back to top button