उत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

उत्तराखंडः नए साल मनाने के लिए पहाड़ो पर पहुंचे 15 हजार से ज्यादा पर्यटक

चोपता में करीब चार हजार से अधिक पर्यटक इस वर्ष को विदा करने और नव वर्ष के स्वागत के लिए पहुंच गए हैं। यहां होटल, लॉज और हट्स फुल हो गए हैं। चोपता में कड़ाके की ठंड के कारण शाम होते ही तापमान माइनस में पहुंच रहा है। उधर, उत्तरकाशी जिले में नए साल के जश्न के लिए अलग-अलग स्थानों पर करीब चार हजार पर्यटक पहुंच गए हैं। वहीं पर्यटक स्थल औली भी नए साल के जश्न के लिए पैक हो गया है। यहां तीन हजार से अधिक पर्यटक पहुंच चुके हैं, जबकि अन्य स्थानों पर दो से ढाई हजार पर्यटक ठहरे हुए हैं। उधर, पर्यटक स्थल धनोल्टी भी पर्यटकों से पैक हो गया है।

सोमवार को दिनभर कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे पर चोपता के लिए वाहनों की कतार लगी रही। शाम चार बजे तक यहां करीब साढ़े तीन हजार से अधिक पर्यटक पहुंच चुके थे। हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही के कारण जगह-जगह पर जाम की स्थिति बनी रही।

स्थानीय कारोबारियों के चेहरे खिले
चोपता में पर्यटकों की आमद से सभी होटल, लॉज, हट्स और टेंट फुल हो गए हैं। इससे स्थानीय कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं। उन्हें अन्य सालों की अपेक्षा इस बार अच्छे कारोबारी की उम्मीद है।

उत्तरकाशी जिले मोरी ब्लॉक के सांकरी, हरकीदून, केदारकांठ रूट पर करीब तीन हजार ट्रैकर व पर्यटक और हर्षिल व रैथल, दयारा में करीब एक हजार पर्यटक पहुंच गए हैं। उधर, चमोली जिले में स्थित पर्यटक स्थल औली भी जश्न के लिए पूरी तरह तैयार है। पर्यटकों से यहां के होटल, लॉज, टेंट कॉलोनी सभी पैक हो गए हैं।

चोपता में पीएसी व पुलिस के जवान तैनात
थर्टी फर्स्ट और नव वर्ष मनाने के लिए चोपता पहुंच रहे पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पीएसी व पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, प्रशासन ने भी विभागीय अधिकारियों को अगले दो दिनों तक पूरे क्षेत्र की मॉनीटरिंग करने और यात्रियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि चोपता में देर शाम तक 3500 पर्यटकों के पहुंचने की सूचना है। सैलानियों की सुरक्षा को देखते हुए चोपता में एक सब इंस्पेक्टर, 11 कांस्टेबल और दो ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल के अलावा डेढ़ सेक्शन पीएससी तैनात कर दी गई है। किसी भी दुर्घटना की स्थिति में सीओ गणेश लाल कोहली व सीओ दीपक सिंह को व्यवस्थाओं पर नजर रखने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button