उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड की तोता घाटी में में देखते ही देखते दरक गया पहाड़, ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद

देहरादून: उत्तराखंड स्थित तोता घाटी के पास पहाड़ दरकने का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक पहाड़ देखते ही देखते दरक गया. भूस्खलन का ये वीडियो ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 58 का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पहाड़ दरकने से ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद हो गया जिसके बाद वाहनों की लंबी कतारे लग गई.

भूस्खलन का ये वीडियो काफी डरावना है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. एक शख्स ने इस वीडियो को देखने के बाद कहा ये काफी डरा देने वाला है. वहीं एक अन्य शख्स ने कहा कि ये सब पेडों को काटने और प्रकृति को नुकसान पहुंचाने की वजह से हो रहा है.

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं जब इस तरह पहाड़ दरकने की तस्वीरें और वीडियो सामने आया हो. इससे पहले भी यहां भूस्खलन की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. इसी महीने बीते शनिवार को भूस्‍खलन के चलते जोशीमठ के झाड़कुला इलाके में स्थित होटल का एक हिस्‍सा ढह गया था.

होटल की बिल्डिंग ढहते ही चारों तरफ अफरा-तफरी और मलबे का गुबार छा गया. हालांकि गनिमत रही की होटल स्टाफ ने पहले ही टूरिस्टों को होटल से बाहर निकाल दिया था.

Related Articles

Back to top button