उत्तराखंडराष्ट्रीय

उत्तराखंड क्रिकेट में 15 साल बाद हुई अच्छे दिनों की आहट

लोlodha-panel-rm-lodha-568a2c517fbdf_exlstढ़ा कमेटी की सिफारिशें क्रिकेट और खिलाड़ियों के हित में हैं। अब बीसीसीआई को लोढ़ा कमेटी की 30 राज्यों को फुल मेंबरशिप देने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके इस पर मुहर लगानी चाहिए। ताकि उत्तराखंड के खिलाड़ियों का भला हो। हालांकि मैं लोढ़ा कमेटी की सट्टेबाजी वाली सिफारिश से इत्तेफाक नहीं रखता हूं।

लोढ़ा सिफारिशों का हम स्वागत करते हैं। इन सिफारिशों से उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआई को मान्यता मिलने की उम्मीद और बलवती हुई हैं। जहां तक राज्य संघ में किसी नेता के होने न होने की बात है तो मेरा मनना है कि अगर कोई नेता पहले क्रिकेटर रहा है और बाद में वह नेता बनता है तो उसे एसोसिएशन में शामिल होना चाहिए।

ये बात तो हम कब से चाह रहे थे, जिस पर आज लोढ़ा कमेटी ने मुहर लगा दी हैं। अब गेंद सुप्रीम कोर्ट के पाले में है और उम्मीद ही नहीं पूरा यकीन है कि बीसीसीआई को लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को मानते हुए उत्तराखंड के साथ ही बचे हुए राज्यों को फुल मेंबरशिप देनी होगी।

हम लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों से पूरा इत्तेफाक रखते हैं। बीसीसीआई को भी चाहिए कि वह उत्तराखंड के बच्चों के भविष्य का ख्याल करते हुए राज्य के क्रिकेट को जल्द से जल्द मान्यता दे। ताकि उत्तराखंड की प्रतिभाओं का नाम देश और दुनिया में हो।

Related Articles

Back to top button