उत्तराखंड

उत्तराखंड: गंगा में खनन पर सीएस, डीएम के खिलाफ परिवाद दायर

acr468-56375de3a49a98रेलवे रोड हरिद्वार निवासी डॉ. विजय वर्मा ने प्रदेश के मुख्य सचिव और जिलाधिकारी हरिद्वार के खिलाफ खनन माफिया से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में परिवाद दायर किया है।

यह पहला मामला है जब किसी अधिकारी के खिलाफ खनन को लेकर कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है। न्यायालय ने परिवाद को स्वीकार करते हुए परिवादी के बयान दर्ज कर लिए हैं। मामले की अगली सुनवाई 22 दिसंबर को होगी।

परिवादी डॉ. विजय वर्मा, जेपी हेल्थ पेराडाइस के निदेशक है। उन्होंने सीजीएम कोर्ट में दो दिसंबर को परिवाद दायर करते हुए बताया कि मां गंगा हिंदू धर्म की आस्था की प्रतीक है। अनंत काल से गंगा को माता के रूप में पूजा जाता रहा है।

गंगा में मृतकों की अस्थियां प्रवाहित कर लोग दिवंगत आत्माओं के स्वर्ग में जाने की परिकल्पना करते आ रहे हैं। लेकिन माफिया द्वारा खनन के नाम पर मां गंगा के गर्भ को रौंदा जा रहा है।

उनका आरोप है कि इस मामले में मुख्य सचिव और जिलाधिकारी खनन माफिया के साथ शामिल हैं और वे न्यायालय में न्यायसंगत कार्रवाई करने की अपील करते हैं।

इस पर सीजीएम मनीष कुमार पांडेय ने परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद न्यायालय में परिवादी के बयान भी दर्ज कराए गए। मामले की अग्रिम सुनवाई के लिए 22 दिसंबर की तारीख नियत की गई है।

वहीं जिलाधिकारी एचएस चुग ने मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वे केवल प्रशासनिक कार्य कर रहे हैं। उन्हें जो भी कहना है, वह न्यायालय में कहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button