उत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

उत्तराखंड: बिजली गिरने से दो छात्राएं झुलसीं, पानी में बही महिला

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आज भी बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। मैदानी इलाकों में हल्की धूप खिली है। वहीं, शनिवार देर शाम को नैनीताल में बिजली गिरने से नर्सिंग की दो छात्राएं झुलस गईं और तीन बेहोश हो गईं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, कुछ स्थानों पर चमक और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 2500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ भी गिर सकती है।

यमुनोत्री घाटी में सुबह से ही बारिश की हल्की फुहारें गिर रही हैं। चमोली में भी बादल छाए हुुए हैं। वहीं, राजधानी दून के कई इलाकों में भी बारिश हो सकती है। शनिवार को पहाड़ में हुई बर्फबारी के बाद से ही ठंड में भी इजाफा हुआ है।

रुद्रप्रयाग में बारिश से गदेरे में आए उफान में बही महिला की तलाश जारी
रुद्रप्रयाग में शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण अगस्त्यमुनि ब्लॉक के तल्लानागपुर के सारी गांव में गदेरे में आए उफान में बही महिला जसोदा देवी (35) पत्नी राजेंद्र सिंह का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

शनिवार शाम तक भी जब महिला नहीं मिली तो रविवार को भी प्रशासन की टीम ने महिला की तलाश शुरू की। बता दें कि महिला के साथ बही उसकी देवरानी झाड़ियों में फंसने से बच गई थी।

पुलिस उपाधीक्षक जीएल कोहली व तहसीलदार किशन गिरी ने बताया कि महिला की खोजबीन की जा रही है। घटना के बाद से गांव व घर-परिवार में मातम पसरा हुआ है।

नैनीताल में बिजली गिरने से नर्सिंग की दो छात्राएं झुलसीं, तीन बेहोश
रैमजे अस्पताल परिसर में शनिवार शाम बिजली गिरने से नर्सिंग कॉलेज की दो छात्राएं झुलस गईं, जबकि तीन छात्राएं बेहोश हो गईं। बिजली गिरने से नर्सिंग कॉलेज की दीवार ढहने के साथ ही छात्रावास के कई बिजली उपकरण और छात्राओं के मोबाइल फोन फुंक गए। छात्राओं को बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों के मुताबिक छात्राओं की हालत स्थिर है।

शाम करीब सात बजे रैमजे अस्पताल परिसर में स्थित नर्सिंग कॉलेज जरनल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कॉलेज (जीएनएम) के छात्रावास के सामने पेड़ में कड़ाके के साथ बिजली गिरी। इससे पेड़ की टहनी छात्रावास के भवन पर आ गिरी, जिससे छात्रावास भवन की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और छात्रावास की बिजली गुल होने के साथ ही कई बिजली उपकरण और मोबाइल फोन फुंक गए।

बिजली गिरने से छात्रावास में रह रही किरन निवासी हल्द्वानी, बबीता निवासी सोमेश्वर, भावना सूर्या निवासी हल्द्वानी, काजल पांडा निवासी शांतिपुरी ऊधमसिंह नगर, रेखा गोस्वामी निवासी हल्द्वानी मामूली रूप से झुलसने के साथ ही धमाके की आवाज सुनकर बेहोश हो गईं। यह सभी जीएनएम तृतीय वर्ष में अध्ययनरत हैं।

सूचना पर प्रभारी प्रधानाचार्या राधा बर्गली ने मौके पर पहुंचकर 108 एंबुलेंस की मदद से घायल छात्राओं को बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने घायल छात्राओं का इलाज किया।

अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने बताया कि बिजली गिरने से दो छात्राएं झुलसी थीं, जबकि तीन तेज आवाज के सदमे से बेहोश हो गईं। बताया कि छात्राओं की हालत सामान्य है। बिजली गिरने की सूचना पर पट्टी पटवारी सुरेश चंद्र सनवाल भी बीडी पांडे अस्पताल पहुंच गए थे।

Related Articles

Back to top button