उत्तराखंडफीचर्ड

उत्तराखंड संकट के बीच जयपुर में घूमने के बाद अब पुष्कर पहुंचे भाजपा विधायक

bjp-mlaएजेन्सी/ उत्तराखंड में जारी सियासी घमासान के बीच पिछले एक सप्ताह में दिल्ली और जयपुर में घूमने के बाद भाजपा विधायक अब पुष्कर स्थित भगवान ब्रह्मा के मंदिर में दर्शन करने पहुंच गए हैं. भाजपा विधायक पुष्कर में जगत पिता ब्रह्मा के दर्शन के बाद पवित्र सरोवर कुर्मांचल घाट पर भी पूजा-अर्चना करेंगे

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सभी विधायक जयपुर से लग्जरी बस के जरिए पुष्कर के लिए रवाना हुए थे. पुष्कर की इस यात्रा पर भाजपा विधायक अकेले ही रवाना हुए. इस दौरान इनके साथ बागी कांग्रेसी विधायक नजर नहीं आया.

वहीं उत्तराखंड पुलिस के घोड़े शक्तिमान की टांग तोड़ने के आरोपी भाजपा विधायक गणेश जोशी भी गुरुवार को जेल से छूटने के बाद इन विधायकों के साथ पुष्कर यात्रा पर पहुंच गए हैं.

सूबे में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच कल भाजपा विधायकों ने जयपुर में होली मनाई थी. उत्तराखंड से दूर जयपुर शहर में विधायकों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी थी. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, भाजपा नेता पुष्कर धामी सहित प्रदेश भाजपा के सभी विधायकों ने होली मनाई और सियासत से दूर होली के रंगों में एक दूसरे को रंगा और होली के गीतों पर थिरके थे.

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा में 28 मार्च को ही कांग्रेस की हरीश रावत सरकार का शक्ति परीक्षण होना है. ये सभी विधायक 27 की रात तक देहरादून पहुंच सकते हैं.

ज्ञात हो कि 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 28, कांग्रेस के 36, बसपा के 2, उत्तराखंड क्रांति दल के 1 और निर्दलीय 3 विधायक हैं. इनमें से कांग्रेस के 9 विधायक बागी हो चुके हैं इसके चलते रावत सरकार का समीकरण गड़बड़ा गया है.

Related Articles

Back to top button