अन्तर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच तनाव, हो सकता है परमाणु युद्ध

वाॅशिंगटन : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु युद्ध की स्थिति निर्मित होने के कारण वैश्विक शांति मुश्किल में नज़र आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के राजनयिक किम इन रयोंग ने स्पष्टरूप से कहा कि उनका देश प्रति सप्ताह परमाणु परीक्षण करेगा। इतना ही नहीं अमेरिका द्वारा उकसावे की कार्रवाई की गई तो फिर उत्तर कोरिया परमाणु हमला कर सकता है।

अभी-अभी : दिल का दौरा पड़ने से पूर्व मंत्री का हुआ निधन, मोदी ने जताया शोकउत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच तनाव, हो सकता है परमाणु युद्ध

CM योगी की कैबिनेट बैठक में आज, होगा बड़ा फैसला

दूसरी ओर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सख्त लहजे में कहा उत्तर कोरिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ले। यदि ऐसा होता है तो बेहतर होगा। उत्तर कोरिया के परमाणु व मिसाईल कार्यक्रम को लेकर यह बात सामने आई है कि अमेरिका इसे रोकना चाहता है।

देखिये अमिताभ की इस पागल फैन को, कमरे में खोल दी साड़ी और देने लगी ये धमकी…

उत्तर कोरिया, अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के चलते परमाणु युद्ध की आशंका नज़र आ रही है। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कड़े शब्दों में कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ली जाए। उत्तर कोरिया के उप राजदूत किम इन रयोंग द्वारा कहा गया कि यदि अमेरिका सैन्य कार्रवाई करता है तो फिर उत्तर कोरिया युद्ध के लिए तैयार है।

अभी-अभी : बूचड़खानों को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा…

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव के हालात हैं। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कई बार विवाद होते हैं। उत्तर कोरिया अमेरिका द्वारा कड़ाई बरते जाने के ही साथ अब आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है। इस मामले में उप विदेश मंत्री हान सोंग रयोल द्वारा कहा गया कि उनका देश प्रति सप्ताह और प्रति वर्ष ज्यादा से ज्यादा मिसाइल परीक्षण करेगा।

JIO धन धना धन जारी… ट्राई के खिलाफ जा किया बड़ा ऐलान…

दूसरी ओर अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच असैन्य क्षेत्र का दौरा किया। इस बीच उत्तर कोरिया ने अपनी मंशा जाहिर की है कि वह परमाणु परीक्षण करता रहेगा। माना जा रहा है कि इन देशों की टकराहट के चलते कई गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button