उत्तर प्रदेशराज्य

उत्तर प्रदेश में सामने आए कोविड-19 के 147 नये मामले, चार की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 के 147 नये मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 17,06,252 हो चुकी है। वहीं चार और रोगियों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या 22,601 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के मुताबिक, कोविड-19 से कुशीनगर, बरेली, संत कबीरनगर और महाराजगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रदेश में 147 नये मामलों में लखनऊ में 14, वाराणसी में 12, मुजफ्फरनगर में सात, जौनपुर, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में छह- छह, जबकि मेरठ में पांच मामले सामने आए हैं।

बयान के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 260 रोगी ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 16,80,980 हो गयी है। प्रदेश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 2,671 है।

वहीं कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर यू-टर्न लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने 48वें जन्मदिन पर कहा कि प्रदेश में जब सबको कोरोना वैक्सीन लग जाएगी तो मैं भी लगवा लूंगा। कोरोना रोधी टीके के प्रति यू-टर्न देखने को मिला है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लगातार कोशिश करनी चाहिए की ज्यादा वैक्सीन लगे। तीसरी लहर के लिए सरकार को अस्पताल तैयार रखना चाहिए। उत्तर प्रदेश की जनता को वैक्सीन लगा दें और जब आखिरी वैक्सीन बचे तो मैं तैयार हूं कि हमें भी लगा दें। साथ ही यादव ने दावा किया कि अगले साल प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

Related Articles

Back to top button