राज्य

उत्तर 24 परगना में टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, बीजेपी पर आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बुधवार को एक टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये घटना जिले के बिरती इलाके की है। साथ ही हत्या का आरोप बीजेपी पर लगा है। मृतक टीएमसी कार्यकर्ता की पहचान 38 साल के शुभ्राजीत दत्त के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, शुभ्राजित दत्त उत्तरी दम दम नगर के वॉर्ड 18 में टीएमसी के कार्यकर्ता थे। बुधवार की रात वो वॉर्ड कार्यालय से अपने घर लौट रहे थे कि तभी रास्ते में बाइक पर आए तीन हमलावरों ने पहले शुभ्राजीत को रोका और उसके बाद उन पर फायरिंग कर दी। इस हमले में शुभ्राजीत गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं हमलावर फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए।

आपको बता दें कि बुधवार को तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में शहीद दिवस मनाया था और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां पर एक वर्चुअल भाषण भी दिया था। इस घटना को लेकर टीएमसी ने कहा है कि शुभ्राजीत की हत्या के पीछे बीजेपी का ही हाथ है। टीएमसी के एक नेता ने कहा है कि 21 जुलाई का दिन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, लेकिन आज हमारी पार्टी का एक कार्यकर्ता भाजपा के हाथों मारा गया है, हम इसकी निंदा करते हैं। हम आरोपियों के लिए कड़ी सजा की भी मांग करते हैं। साथ ही हम मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पॉलिटिकल हत्याओं का सिलसिला पिछले 2 साल से जारी है। बंगाल में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आए दिन आती रहती हैं। विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी ने राजनीतिक हत्याओं को मुद्दा बनाया था, क्योंकि चुनाव से पहले भी और बाद में भी बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजों के दिन ही बंगाल में हिंसा हुई थी, जिसमें 2बीजेपी कार्यकर्ता मारे गए थे।

Related Articles

Back to top button