राज्य

उदयपुर में सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

गिरिडीह (झारखंड)। देवरी थाना क्षेत्र के बैरिया हटियाटांड़ मैदान के पास मंगलवार को मवेशी का शव मिलने पर जमकर बवाल हुआ। भीड़ हटियाटांड़ निवासी उस्मान अंसारी के घर जा पहुंची। उसे पीटा। घर को आग लगा दी। पुलिस पहुंची। समझाने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया। मजबूर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इससे एक व्यक्ति जख्मी हो गया। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया है।
उदयपुर में सड़क हादसे में चार लोगों की मौत
 
-फिलहाल पूरे इलाके में पुलिस जवान गश्त कर रहे हैं और आलाधिकारी पल-पल पर नजर रखे हुए हैं। माहौल नियंत्रित है।
-घटना मंगलवार शाम 5 बजे की है। भीड़ ने एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी की गाड़ी पर भी पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए पहले लाठीचार्ज किया। फिर फायरिंग की।
-बरवाबाद निवासी कृष्णा पंडित के पैर में गोली लगी। पुलिस ने कृष्णा और उस्मान को देवरी पीएचसी में भर्ती कराया। बाद में डीसी उमाशंकर सिंह के निर्देश पर दोनों को पीएमसीएच धनबाद भेज दिया गया।

ये भी पढ़े: झारखण्ड: सीएम ने कहा, 2.20 लाख घर ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत बनाए जाएंगे

-डीसी ने कहा, स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। फिलहाल स्थिति काबू में है।
-इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। मामले की जांच हो रही है। जिसने कानून को हाथ में लेने की कोशिश की है उसे चिह्नित किया जा रहा है।
-वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने सोमवार को कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही है। सरकार इसे अनदेखा कर रही है और ऐसे लोगों काे संरक्षण दे रही है।

 
भाकपा माले ने किया मार्च
-इधर, बुधवार को इस घटना के विरोध में भाकपा माले ने मार्च निकाल कर प्रशासन और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
-इस दौरान नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने अच्छे दिन का वादा किया था परन्तु आज इस सरकार के कार्यकाल में सम्प्रदायिकता का बीज बोया जा रहा है।
-उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई नहीं करती है तो भाकपा माले आन्दोलन और तेज करेगी।

Related Articles

Back to top button