टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

उद्धव सरकार का नया फरमान, मोबाइल का कम-से-कम इस्तेमाल करें सरकारी कर्मचारी

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए नया फरमान जारी किया है, इसके तहत कर्मचारियों को बेहद जरूरत होने पर ही कार्यालय में फोन इस्तेमाल करने का आदेश दिया गया है. महाराष्ट्र सरकार की ओर से शुक्रवार (23 जुलाई) को जारी आदेश के मुताबिक, कार्यालय में काम के दौरान मोबाइल फोन का कम से कम इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है और इसके साथ ही, कार्यालय में मोबाइल फोन की जगह लैंडलाइन फोन के इस्तेमाल को ज्यादा बेहतर बताया गया है.

सरकार की ओर से जारी इस आदेश के मुताबिक सरकारी अब कार्यालय में जरूरत हो तो लैंडलाइन फोन का ही इस्तेमाल करने को तरजीह दें, अपने मोबाइल फोन का कम-से-कम इस्तेमाल करें. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने मोबाइल फोन की जगह बातचीत के लिए लैंडलाइन फोन के इस्तेमाल के साथ ही एसएमएस भेजने को तरजीह देने के लिए कहा है. इसके अलावा कार्यालय में कामकाज के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी कम से कम करने के निर्देश दिए गए हैं और इसके साथ ही, निजी फोन कॉल्स पर बातचीत कार्यालय से बाहर करने का आदेश भी दिया गया है.

बता दें कि मोबाइल फोन की जासूसी मामले को लेकर उपजे विवाद के बाद महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को ये आदेश जारी किया है.

Related Articles

Back to top button