जीवनशैली

उबलते हुए दूध का बर्तन से बाहर गिरना देता हैं भविष्य के ये संकेत

यदि आप अपने आस पास नजर दौड़ाएंगे तो आपको पता चलेगा कि आपके आस पास होने वाली घटनाएं हमारे भविष्य की तरफ संकेत करती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि हमारे आसपास होने वाली चीजें भविष्य में होने वाले शकुन तथा अपशकुन का संकेत देती हैं। जी हां , जैसे मान लीजिए आप कहीं जा रहे हो, और ऐसे में किसी बिल्ली ने आपका रास्ता काट दिया हो तो। ऐसे में ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यह शुभ नहीं माना गया है। ऐसी ही कई बातें हैं, जो रोजमर्रा के जीवन शुभ तथा शुभ संकेतों को दर्शाती है, जिसका सीधा असर आपके भविष्य पर पड़ता है। आज हम आपको इन्ही सब संकेतो के बारे में बताने जा रहे है और साथ ही यह भी बताएँगे की इस तरह की बातें आखिर किस तरफ करती हैं इशारा।

अक्सर ऐसा देखा गया है कि महिलाए रसोई घर मे दूध गर्म करने के लिए गैस पर दूध रख तो देती है लेकिन बन्द करते वक्त थोड़ी लापरवाही की वजह से या कभी-कभी नजर हट जाने की वजह से दूध उबल कर बर्तन से बाहर गिर जाता है। वैसे देखा जाए तो यह एक सामान्य घटना है। लेकिन आपको यह बता दे कि ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यदि घर के रसोई में दूध के गिरता है, तो यह आपको आपके भविष्य से जुड़ी कई संकेत देती है।

बर्तन से ठंडे दूध का गिरना

आपको हम यह बता दे कि ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यदि किसी बर्तन से ठंडा दूध गिर जाता है, तो यह भविष्य में होने वाली किसी अपशकुन घटना की ओर संकेत देता है, जो भविष्य में घटने वाला होता है। ठंडे दूध के गिरने पर इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। क्योंकि क्योकि यह एक अप्रिय घटना है, जिसके घटने से किसी घटना का घटित होने का संकेत मिलता है। अतः इस बात का ध्यान रखें कि ठंडा दूध गलती से भी बर्तन से न गिर पाए।

उबलते हुए दूध का बर्तन से नीचे गिरना

वैसे तो इस बारे में काफी कम लोग जानते है अधिकतम लोगो की तो यही धारणा रहती है कि उबलते हुए दूध का बर्तन से नीचे गिरना अशुभ होता है। हो सकता है आपके मन में भी शायद इसी तरह के कुछ ख्याल आते हो। लेकिन आज हम आपको यह
बता दे कि ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार यदि आप गैस पर दुध रखकर उबलने के लिए छोड़ दिये है और दूध उबलकर बर्तन से बाहर गिरता है , तो यह एक शुभ संकेत होता है। जी हां, यदि कभी उबलता हुआ दूध बर्तन से बाहर गिर जाए तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपको जल्दी ही कोई बहुत बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलने वाली है। लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि जानबूझकर दूध बर्तन से बाहर ना आए बल्कि यह अनजाने में हुआ हो तभी इसे शुभ संकेत माना जाता है।

Related Articles

Back to top button