उत्तर प्रदेशफीचर्ड

उरी हमले के जवाब के लिए PM नरेंद्र मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख

modiarmychief-24-09-2016-1474708038_storyimageउरी हमले में आगे की रणनीति को लेकर आज तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई इस बैठक में थल सेना प्रमुख, वायु सेना प्रमुख और नौसेना उप प्रमुख ने पीएम नरेंद्र मोदी से सीमा पार हो रही युद्ध की तैयारियों और भारत की जवाबी कार्रवाई से संबंधित रणनीति पर चर्चा की। हालांकि, रक्षा सूत्रों ने इस मुलाकात को नियमित बताया है।

उन्होंने बताया कि सशस्त्र बलों के प्रमुखों ने विभिन्न मुददों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ मासिक बैठक की। इस बैठक में सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, एयर चीफ मार्शल अरूप राहा और वाइस चीफ ऑफ नेवल स्टाफ वाइस एडमिरल के बी सिंह मौजूद रहे। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा शहर से बाहर हैं।

उधर पीएम मोदी आज केरल के कोझिकोड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में पीएम की ओर से देश की सुरक्षा और उरी हमले की जवाबी कार्रवाई को लेकर बयान आने की संभावना है। इसके अलावा पाकिस्तान और रुस के बीच होने वाले सैन्य अभियान को लेकर भी रूस के सैनिकों का दल इस्लामाबाद पहुंच गया है। ऐसे में रूस और भारत के बिगड़ते रिश्तों को लेकर भी पीएम मोदी से जवाब की उम्मीद होगी।

आपको बता दें कि पिछले रविवार को उरी हमले में 18 जवानों की जान चली गई थी।

Related Articles

Back to top button