उत्तराखंडराज्य

एएमयू के वीसी पीएम मोदी के बाद अब स्मृति ईरानी से मिलेंगे

105835-amu-vc-smriti-irani-pm-modiदस्तक टाइम्स एजेंसी/अलीगढ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कुलपति (वीसी) लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जमीर उद्दीन शाह 10 मार्च को केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से भेंट करेंगे। एएमयू प्रवक्ता ने बताया कि गुरूवार को होने वाली बैठक से मानव संसाधन विकास मंत्रालय और एएमयू के बीच असामान्य रिश्तों को सामान्य बनाने में मदद मिल सकती है।

संवेदनशील मुद्दा है अल्पसंख्यक का दर्जा

एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही वीसी स्मृति ईरानी से मुलाकात का वक्त मांग रहे हैं लेकिन किसी ना किसी वजह से बैठक नहीं हो सकी थी। शाह ने एक सेमिनार में कहा था कि उन्होंने शनिवार शाम को एक ज्ञापन सौंपते हुए अपनी भावना से मोदी को अवगत कराया था। शाह ने कहा कि एएमयू का अल्पसंख्यक दर्जा बनाये रखना भारत के मुसलमानों के लिए अत्यंत संवेदनशील मुद्दा है।

‘उम्मीद है पीएम करेंगे विचार’

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनकी बात सुनी और लगता है कि ज्ञापन में उठाये गये मुद्दों पर प्रधानमंत्री पूरी गंभीरता से विचार करेंगे। शाह ने प्रधानमंत्री के समक्ष यह भी कहा कि केरल, पश्चिम बंगाल और बिहार स्थित एएमयू के तीन परिसरों के लिए धन का संकट है।

Related Articles

Back to top button