स्पोर्ट्स

एकदिवसीय में सबसे अधिक सैकड़ा लगाने वालों की लिस्ट में इस स्थान पर है रोहित शर्मा…

इस खेल की दुनिया में कई ऐसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हुये है जिन्‍होंने अपने बेहतरीन बल्‍लेबाजी के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम बना लिये है, जो किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये बना पाना काफी मुश्किल काम है। आपको बता दें कि इन दिनों कई सीरीजे खेली गई जिसमें इंडियन टीम ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देने में कोई कसर नही छोड़ी है। वहीं इन दिनों वनडे में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले खिलाडि़यों की लिस्‍ट जारी की गई, जिसमें रोहित शर्मा का स्‍थान जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि हमारी भारतीय टीम में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिये ही जाने जाते है। आज हम ऐसे ही दिग्‍गज खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जिन्‍होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है, पर क्‍या आप लोगों को यह पता है कि जिन खिलाडि़यों की लिस्‍ट जारी की गई है, उनमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली और रोहित शर्मा का कौन सा स्‍थान हो सकता है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज और कोई नही बल्कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है। आपको बता दें कि पहले स्‍थान पर 49 शतक के साथ सचिन तेंदुलकर का नाम है, दूसरे स्‍थान पर 37 शतक लगाते हुये विराट कोहली, तीसरे स्‍थान पर 22 शतक के साथा सौरव गांगुली। वहीं अगर बात की जाये रोहित शर्मा की तो उन्‍होंने अपने वनडे करियर में अब तक 20 शतक लगाए हैं। इन चारों बल्लेबाजों के अतिरिक्‍त इस सूची में शिखर धवन, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button