अन्तर्राष्ट्रीय

एक्‍ट्रेस बोली- मेरा जीवन चुराया और अपने ही जिस्म का ‘यात्री’ बना दिया

नई दिल्ली। हॉलीवुड के बादशाह कहलाने वाले हार्वे विंस्टीन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिलाओं में एक एक्टर-एक्टिविस्ट रोज मैकगोवान ने यौन हमले को ‘चोरी’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसने मेरा जीवन चुराया और अपने ही जिस्म का ‘यात्री’ बना दिया। हॉलीवुड, बॉलीवुड प्रोपेगेंडा मशीन अपने साथ हुए दुष्कर्म के अनुभव को याद कर उबल पड़ीं मैकगोवान ने कहा, हॉलीवुड और बॉलीवुड ‘प्रोपेगेंडा मशीन’ हैं। इन्हें ताकतवर लोगों ने बनाया है। यह वाचाल अमेरिकी अभिनेत्री उन 50 महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने वेंस्टीन पर यौन प्रताड़ना व दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं।एक्‍ट्रेस बोली- मेरा जीवन चुराया और अपने ही जिस्म का 'यात्री' बना दिया

ये आरोप न्यूयॉर्क टाइम्स व द न्यूयॉर्कर द्वारा हॉलीवुड में 30 साल के यौन शोषण मामलों का खुलासा करते वक्त लगाए गए थे। रोज ने शुक्रवार को एक अंग्रेजी अखबार के कार्यक्रम में अपनी पीड़ा का इजहार किया।

यह कहा रोज ने…

‘दुष्कर्म एक चोरी है। मैं चुराई गई हूं। मेरा जीवन चुराया गया। यह अपराध है। वर्षों तक मैं अपने खुद के जिस्म की पैसेंजर बनकर रही। मैं अकेली नहीं हूं। मेरे साथ कई और ‘हैशटैगमीटू’, ‘हैशटैगइडियट’ हैं।

तब दिल टूट जाता है 

रोज ने कहा, ‘मेरा दिल तब टूट जाता है, जब हमें लड़कियों को यह सिखाना पड़ता है कि वे स्कूलों में कैसे सुरक्षित चलें, बजाए इसके कि लड़कों को यह सिखाया जाए कि वे दुष्कर्म ना करें।

वेंस्टीन के बाद कई पर लगे आरोप 

रोज के वेंस्टीन पर खुलासे के बाद हॉलीवुड के कई बड़े लोगों, जिनमें एक्टर्स, फिल्म मेकर्स, पत्रकार, हास्य कलाकार, टॉक शो के होस्ट आदि ने यौन शोषण के शिकार होने का खुलासा किया है। 44 साल की रोज को उम्मीद है कि यह किसी बाढ़ के बाद बांध के गेट खोलने जैसा है और यह न्यायिक प्रक्रिया तक पहुंचेगा।

Related Articles

Back to top button