अजब-गजबअन्तर्राष्ट्रीय

एक ग्राहक को सेब बेचने पर सुपरमार्केट ने सभी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया

आमतौर पर दुनिया के देशों में कई सुपरमार्केंट होते हैं, जिनमें बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। उनका काम होता है ज्यादा से ज्यादा सामान बेचना। लेकिन क्यूबा में कुछ कर्मचारियों का ऐसा करना उनके मालिक को पसंद नहीं आया और उन सभी को नौकरी से निकाल दिया गया।क्यूबा: सुपरमार्केट के कर्मचारियों ने एक ग्राहक को बेचे सेब, सबको निकाला गया नौकरी से

दरअसल इन कर्मचारियों ने एक ही ग्राहक को 15 हजार सेब बेच दिए थे। इस देश में फलों की कमी बनी रहती है। एक स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक मामला हवाना के एक सुपरमार्केट का है। यहां एक पत्रकार ने फल को बेचते देखा और अपने ब्लॉग में यह बात लिख दी। कुछ ही समय में यह खबर फैल गई और जिम्मेदार कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया।

उस पत्रकार ने अपने ब्लॉग में लिखा कि एक ही ग्राहक को 150 केस बेच दिए गए जिनमें से प्रत्येक में 100 सेब मौजूद थे। इसके बदले में ग्राहक ने प्रति सेब के लिए 45 सेंट चुकाए। क्यूबा में आमतौर पर फल, बटर, दूध और बीयर की कमी रहती है। जिसके तहत व्यापारी भारी मात्रा में स्टॉक जमा कर लेते हैं। फिर जब भी फलों आदि की कमी पड़ती है तो उस सामान को भारी दाम में बेचते हैं।

बता दें क्यूबा एक ऐसा देश है जो अपने 1.1 करोड़ लोगों के लिए हर तरह के फलों का आयात करता है। वहीं निकाले गए 8 कर्मचारी सिमेक्स कॉर्पोरेशन के स्टोर में काम करते थे।

Related Articles

Back to top button