उत्तराखंडफीचर्डराज्य

एक समलैंगिक जोड़े ने सुनाई अपनी प्रेम कहानी, बोले हम एक दूसरे के बिना…

अल्मोड़ा: हवालबाग ब्लॉक में एक समलैंगिक जोड़े की प्रेम कहानी सामने आई है। कुमाऊं में इस तरह का यह पहला मामला है। दोनों युवकों ने शुक्रवार को अल्मोड़ा स्थित समाचार पत्रों के कार्यालय पहुंचकर अपनी प्रेम कहानी सुनाई। कहा कि घर वाले साथ रहने पर राजी नहीं हो रहे और ऐसे में वह घर से दूर अपनी दुनिया बसाने जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

एक समलैंगिक जोड़े ने सुनाई अपनी प्रेम कहानी, बोले हम एक दूसरे के बिना...हुआ यूं कि हवालबाग ब्लॉक के ग्राम सरसो निवासी दो युवक अमित कुमार (26 वर्ष) व ललित कुमार उर्फ विक्की (31 वर्ष) शुक्रवार को अल्मोड़ा पहुंचे। उन्होंने लिखित तौर पर बताया कि दोनों के बीच वर्ष 2008 में प्यार हो गया। यह बात जब परिजनों को पता चली तो समाज की दुहाई देकर दोनों को समझाया, लेकिन दोनों नहीं माने।

ये भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर महाराष्ट्र से गोरखपुर लेकर आया, फिर नशा देकर कर दिया ऐसा

आखिर दोनों ने 28 अक्टूबर 2011 को गांव के ही भगवती माता के मंदिर में शादी रचा ली। तभी से अपने-अपने परिवार को इस शादी को मान्यता देने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। घर वाले नहीं माने तो अब उन्होंने अपनी बात समाज के सामने रखने का निर्णय लिया है। अमित कुमार ने कहा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं।

इसलिए घर वालों से दूर रहने का इरादा कर लिया है। वह अपने प्यार के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार है। उसका साथी ललित कुमार वन विभाग में संविदा पर कार्यरत है। वह बीते छह वर्ष से एक साथ पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं। अब अपना एक अलग संसार बनाने की चाहत है।

Related Articles

Back to top button