स्पोर्ट्स

एक साल में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली टीम की लिस्ट हुई जारी, जाने भारत का स्थान…

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसी टीमें है जो अपने खातरनाक खेल प्रदर्शन के लिये ही जानी जाती है। अक्‍सर देखा जाता रहा है कि कुछ टीमों के दिग्‍गज खिलाड़ी अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी से छक्‍कों और चौकों की बरसात करने में भी पीछे नही रहते है, इसी क्रम में इन दिनो एक वर्ष में सबसे अधिक छक्‍के मारने वाली टीम की लिस्‍ट हुई जारी, जिसमें भारत का स्‍थान जानकर आप खुश हो जायेगें।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में उत्‍तर प्रदेश लखनऊ के ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ में भारत दौरे के अन्‍तर्गत दूसरा टी20 मैच खेला गया। जिसमें इंडियन टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा बेहतरीन खेल प्रर्दशन का परिचय देते हुये 111 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और इंडियन टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच चल रहे टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 71 रनों के एक बड़े अंतर से हराने में कामयाब रही, दूसरे टी -20 मुकाबला का जीत का श्रेय रोहित शर्मा को जाता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि दूसरे टी20 की जीत के पश्‍चात ही सबसे अधिक टी20 में छक्‍के लगाने वाली टीमों की लिस्‍ट हुई जारी। जिसके अनुसार भारत पहले स्‍थान पर है, क्‍योंकि दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत की ओर से कुल 8 छक्के लगे, इस 8 छक्के के साथ ही भारत 2018 में टी-20 में सबसे अधिक छक्का लगाने वाली टीम बन गयी। आपको बता दें कि भारत ने 15 मैच में कुल 105 छक्के लगाते हुये पहले नम्‍बर पर है। तो वहीं भारत का चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर है,तीसरे स्‍थान न्‍यूजीलैंड, चौथे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया, पांचवे स्‍थान पर क्रिकेट का जन्‍म दाता इंग्‍लैड है। इसके अतिरिक्‍त 5 और टीमे है, जो उपरोक्‍त्‍ा लिस्‍ट में दर्ज है।

Related Articles

Back to top button