उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊस्पोर्ट्स

एनसीआर, लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल, एनईआर गोरखपुर व एसएसबी सेमीफाइनल में

द्वितीय सीनियर स्टेट महिला प्राइजमनी हाकी चैंपियनशिप

लखनऊ। पिछले साल की चैंपियन एनसीआर इलाहाबाद, लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल, पिछले संस्करण की उपविजेता एनईआर गोरखपुर व टूर्नामेंट में प्रथम प्रवेशी एसएसबी की टीम ने द्वितीय सीनियर स्टेट महिला प्राइजमनी हाकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने पूल में सर्वोच्च स्थान बनाते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। शांति फाउंडेशन ट्रस्ट के तत्वावधान में गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद हॉकी स्टेडियम में लीग कम नाकआउट आधार पर खेली जा रही इस चैंपियनशिप में दूसरे दिन मेरठ ने गाजियाबाद को 9-0 से, वाराणसी ने झांसी को 5-1 से, गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज ने शांति फाउंडेशन को 4-0 से, एनईआर गोरखपुर ने मुरादाबाद को 10-1 से तथा एनसीआर इलाबाद ने मेरठ को 6-1 से हराया। चैंपियनशिप में सेमीफाइनल मुकाबले कल होंगे जिसमें पहला एनसीआर बनाम एसएसबी के मध्य तथा दूसरा लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल बनाम एनईआर गोरखपुर के मध्य मुकाबला होगा।

एनईआर गोरखपुर ने मुरादाबाद को 10-1 से हराया

पूल डी में एनईआर गोरखपुर ने कोमल की हैट्रिक समेत पांच गोल की सहायता से मुरादाबाद को 10-1 से हराया। एनईआर की फारवर्ड कोमल ने शुरू से ही तेज खेल दिखाया और खेल के दूसरे, तीसरे व पांचवें मिनट में लगातार गोल दागते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की।  कोमल ने दूसरे हॉफ में 47वें व 50वें मिनट में गोल दागे। टीम से प्रांजल (छठां), शिवानी (30वां मिनट-पेनाल्टी कार्नर), सृष्टि (36वां मिनट), कमला (40वां मिनट-पेनाल्टी कार्नर) एवं रीना (45वां मिनट, पेनाल्टी कार्नर) ने एक-एक गोल किए। मुरादाबाद से एकमात्र गोल सलोनी ने सातवें मिनट में किया।

मेरठ ने गाजियाबाद को एकतरफा 9-0 से हराया

दूसरे दिन पहले मैच में पूल ए ने मेरठ ने गाजियाबाद को एकतरफा 9-0 से हराया। मेरठ की ओर से काजल ने कमाल का स्टिक वर्क दिखाया और टीम की जीत में अकेले पांच गोल दागे। मेरठ की ओर से काजल ने पहला गोल खेल के दूसरे मिनट में दागा। काजल दाएं फ्लैक से गेंद को लेकर तेजी से आगे बढ़ी और गोलकीपर को चकमा देते हुए गेंद गोल पोस्ट में डाल दी। इसके बाद काजल ने नौवें मिनट में साथी खिलाड़ी से मिले पास पर दूसरा मैदानी गोल दागा। वही मानसी ने 12वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल दागे। खेल के 22वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी डिफेंडर द्वारा मेरठ की खिलाड़ी को गलत तरीके से रोके जाने पर पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे काजल ने सफलतापूर्वक गोल में तब्दील करते हुए मेरठ को पहले हॉफ में 4-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हॉफ में काजल (42वां, 52वां मिनट) एवं ज्योति मांकल (49वां, 51वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे जबकि रीता (47वां मिनट) ने एक गोल किया।

वाराणसी ने झांसी को 5-1 से दी मात

दूसरे मैच में पूल बी में वाराणसी ने झांसी को 5-1 से मात दी। वाराणसी की फारवर्डो ने आक्रामक खेल दिखाया और पहले हॉफ में चार गोल दागे। झांसी की खिलाड़ियो ने इस दौरान तेजी दिखाते हुए कुछ षानदार मूव बनाए लेकिन वाराणसी की मजबूत रक्षा पंक्ति को भेद नहीं सके। वाराणसी से स्वर्णिका (13वां मिनट), अर्चना (11वां मिनट), कल्पना (19वां मिनट, पेनाल्टी कार्नर) ने गोल दागे। जवाब में झांसी से रष्मि ने 43वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। हालांकि दो मिनट बाद ही वाराणसी से राधिका ने गोल दागते हुए वाराणसी की बढ़त 5-1 कर दी जो अंत तक कायम रही।

गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज ने शांति फाउंडेशन को 4-0 से दी मात

तीसरे मैच में पूल सी में गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज ने शांति फाउंडेशन को 4-0 से मात दी। गोरखपुर से हेमा नैवेद्य ने छठें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागते हुए टीम का खाता खोला। वहीं साधना यादव ने 21वें मिनट में एकल प्रयास से गोलकीपर को छकाते हुए दूसरा गोल दागा। इसके बाद शांति फाउंडेशन ने पहले हॉफ में डिफेंडरों के शानदार प्रदर्शन से गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज को दूसरा गोल नहीं करने दिया। हालांकि कई प्रयासों के बावजूद टीम की फारवर्ड गोल नहीं कर सकी।  दूसरे हॉफ में गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज से साधना यादव (38वां मिनट) एवं प्रियंका (47वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।

एनसीआर इलाहाबाद ने मेरठ को 6-1 से दी मात

 पांचवें मैच में पूल ए में एनसीआर इलाहाबाद ने मेरठ को 6-1 से हराया। एनसीआर से अनुबाला (पहला, चौथा मिनट) व सरिता (छठां, 50वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे। पिंकी (11वां मिनट) व सविता (52वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।
आज के मैच में एनईआर गोरखपुर की प्रांजल शर्मा प्लेयर ऑफ़ द डे चुनी गयी

कल के मैच

लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल बनाम वाराणसी (पूल बी): सुबह 7:30 बजे
एसएसबी बनाम शांति फाउंडेशन (पूल सी): सुबह 8:30 बजे
साई लखनऊ बनाम मुरादाबाद (पूल डी): सुबह 9:30 बजे
पहला सेमीफाइनलः एनसीआर बनाम एसएसबीः दोपहर 1:00 बजे
दूसरा सेमीफाइनलः लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल बनाम एनईआर गोरखपुरः दोपहर 3:00 बजे

Related Articles

Back to top button