अन्तर्राष्ट्रीय

एलियंस और उड़न तश्तरियों पर अमेरिका में सीक्रेट रिपोर्ट जारी, किए गये कई रहस्यमयी दावे

वॉशिंगटन: अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने आखिरकार एलियंस और यूएफओ को लेकर बहुप्रतिक्षित रिपोर्ट पेश कर दी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में एलियंस और यूएफओ को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए गये हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में यूएस नौसेना का एलियंस से सामना समेत अमेरिकी आसमान में दिखाई देने वाले तमाम यूएफओ को लेकर रिपोर्ट पेश की गई है।

लेकिन, हैरानी की बात ये है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने जो रिपोर्ट पेश की है, उसमें सवालों के जवाब मिलने चाहिए थे। लेकिन, आश्चर्य की बात ये है कि जवाब तो ज्यादा नहीं मिले हैं, बल्कि कई नये सवाल खड़े हो गये हैं। इस खुफिया रिपोर्ट में पहली बार अमेरिका ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया है कि यूएफओ अमेरिका में देखे गये थे और यूएस नेवी का एलियंस से सामना हुआ था।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने 144 अलग अलग मामलों का विस्तारपूर्वक अध्ययन किया है, जिनमें आकाश में होने वाली दर्जनों अज्ञात घटनाएं शामिल हैं। लेकिन, जांच के दौरान जांचकर्रताओं को अलौकिक शक्तियों से संबंधित कोई सबूत नहीं मिला। इन तमाम अज्ञात आकाशीय घटनाओं का अध्ययन करने के बाद जांचकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे की आकाश में होने वाली घटनाएं संभवत: टेक्नोलॉजी का बेहद एडवांस नमूना है और शायद अमेरिका के खिलाफ रूस या चीन द्वारा की गई कोई साजिश होगी।

अमेरिकी रक्षामंत्रालय की तरफ से इस रिपोर्ट के एक हिस्से में कहा गया है कि यूएस नेवी ने सैन्य अभ्यास के दौरान जो यूएपी देखा, हम हाई टेक्नोलॉजी के साथ उसकी पहचान करने में सक्षम हुए हैं। खास बात ये है कि पेंटागन ने इसे यूएपी कहा है, ना किए यूएफओ। गोपनीय रिपोर्ट में पेंटागन ने कहा है कि यूएस नेवी ने जो समुद्र के अंदर यूएपी देखा था वो एक बहुत बड़ा हाई टेक्नोलॉजी से लैस गुब्बारा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button