व्यापार

एशियाई बाजारों के कमजोर संकेत से सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट का रुख

एशियाई बाजारों से कमजोर संकेत मिलने पर आज यहां भी सेंसेक्स और निफ्टी कारोबार की शुरुआत में गिरावट में रहे। कारोबारियों का कहना है कि रिजर्व बैंक की रेपो दर में 0.25 प्रतिशत कटौती को बाजार कम मान रहा है और एशियाई बाजारों में भी शुरुआत नरमी के साथ हुई।

वीवो के इस फोन में होंगे 5 कैमरे, हो सकता है ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

एशियाई बाजारों के कमजोर संकेत से सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट का रुखबंबई शेयर बाजार का 30-शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आज कारोबार की शुरुआत में 78.64 अंक यानी 0.24 प्रतिशत गिरकर 32,398.10 अंक रह गया। कल भी इसमें 98 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी। बैंक, एफएमसीजी, धातु, बिजली, रीयल्टी और पूंजीगत सामानों के समूह सूचकांक में गिरावटका रुख रहा।

अफगान में ट्रंप को सता रहा हार का डर, अमेरिकी कमांडर को करना चाहते हैं बर्खास्त

एक्सचेंज डीलर बताते हैं कि रिजर्व बैंक की रेपो दर में 0.25 प्रतिशत कटौती को बाजार पहले ही भुना चुका है। इतनी कटौती को लेकर बाजार पहले ही आश्वस्त था इसलिये कल इसकी घोषणा होने से ताजा लिवाली का जोर नहीं दिखा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी आज कारोबार की शुरुआत में 23.25 अंक यानी 0.23 प्रतिशत घटकर 10,058.25 अंक रह गया। अन्य एशियाई बाजारों में भी कारोबार की शुरुआत में नरमी का रुख रहा।अमेरिका का डाऊ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल कारोबार की समाप्ति पर 22,000 अंक से ऊपर बंद हुआ। कंपनियों के बेहतर परिणाम से बाजार में मजबूती रही।

 

Related Articles

Back to top button