टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीयस्पोर्ट्स

एशिया कप T-20 : छठा खिताब जीतने उतरेगी भारतीय टीम

asia-cup-final-india-bangladesh_650x400_71457219720मीरपुर (बांग्लादेश): लगातार चार जीत दर्ज कर शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम आज (रविवार को) मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के फाइनल में अपने छठवें एशिया कप का खिताब जीतने उतरेगी। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है।
भारतीय टीम को रोकना अभी तक नामुमकिन रहा है। टीम के बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार बल्लेबाजी की है। टीम की गेंदबाजी खासकर तेज गेंदबाज टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं।

युवा जोश और अनुभव से सजी यह भारतीय टीम आने वाले टी-20 विश्व कप में जीत के साथ कदम रखना चाहेगी।

गेंदबाजों में आशीष नेहरा ने अभी तक अपने अनुभव का शानदार इस्तेमाल किया है। वहीं, दूसरे छोर से उन्हें युवा जसप्रीत बुमराह का भरपूर साथ मिला है, जिन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। दोनों ने टीम को शुरुआती सफलता के साथ-साथ अंतिम ओवरों में रन रोकने का भी काम किया है।

भारत के लिए एशिया कप में सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पांड्या रहे हैं। उन्होंने अभी तक खेले गए चार मैचों में सात विकेट लिए हैं। इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अंतिम ओवरों में अपने बल्ले से तेजी से रन जोड़ कर टीम में अहम योगदान दिया है।

भारतीय बल्लेबाजी ने भी गेंदबाजों का भरपूर साथ दिया है। विराट कोहली ने टीम को हमेशा ही संकट की घड़ी से निकाला है। वापसी कर रहे युवराज ने भी संकट में अहम पारी खेल अपने पुराने अंदाज में लौटने का संदेश दिया है।

वहीं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है। फाइनल में भी उनसे कमाल करने की उम्मीद रहेगी। शिखर धवन का बुरा फॉर्म कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए थोड़ी चिंता का विषय है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ आराम दिए गए रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा और नेहरा की फाइनल में वापसी की पूरी संभावना है।

भारत इस प्रतियोगिता में शुरू से ही जीत का प्रबल दावेदार था, लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। भारत के सामने वो टीम है जो अपने घर में पहले उसे मात दे चुकी है और एशिया कप में अपना पहला मैच हारने के बाद भी दो दमदार टीमों को हराकर फाइनल में पहुंची है।

टीमें :भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमरा, अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, पवन नेगी, भुवनेश्वर कुमार।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तामिम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, मुशफिकर रहीम, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, अराफात सन्नी, तसकीन अहमद, अल अमीन हुसैन, नासिर हुसैन, अबु हिदेर, नुरूर हसन, इमरूल कायेस।

मैच का समय : शाम सात बजे से…

Related Articles

Back to top button