उत्तर प्रदेशब्रेकिंगमुरादाबाद

एसटीपी तक नहीं पहुंच रहा नालों का पानी, सफाई के ल‍िए जल न‍िगम ने ल‍िखा पत्र

मुरादाबाद में जिस जगह नालों को सीवर लाइन से टेप किया गया है, वहां पर कूड़ा अटक रहा है, जिससे बहुत धीमी गति से सीवर लाइन में नालों का पानी  जा रहा है।

मुरादाबाद : सीवर लाइन से जोड़े जाने वाले 14 में से 13 नालों का एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) गुलाबबाड़ी जाने लगा है लेकिन, सौ फीसद नालों का पानी अभी भी नहीं पहुंच रहा है। कुछ नालों का पानी नगर निगम की लापरवाही के कारण नहीं पहुंच रहा है। नगर निगम ने पूरी तरह नालों की सफाई नहीं कराई और न जहां नाले टेप हुए हैं वहां से कुछ दूरी पर जाल लगाया। जाल लगाने से कूड़ा टेप हुई जगह पर पानी के फ्लो में अवरोध नहीं पैदा करेगा। नगर नगम को पत्र लिखने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दूसरा कारण मुख्य नालों में छोटे नाले सभी नहीं जुड़े हैं, जिससे जो नाले छोटे नाले मुख्य नालों से होते हुए सीवर लाइन से जुड़ गए हैं, उतना ही पानी एसटीपी तक जा रहा है।

क्या कहते हैं परियोजना प्रबंधक

परियोजना प्रबंधक सैयद तारिक ने बताया कि कुछ नाले पूरी तरह सीवर लाइन से टेप हो गए हैं और कुछ का आधा पानी एसटीपी तक पहुंच रहा है, जहां पर नाले सीवर लाइन से टेप हैं वहां पर कूड़ा अटकने से फ्लो कम है। नगर निगम को नालों की सफाई के लिए पत्र लिखा है।

Related Articles

Back to top button