उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

ऐसी जगह छुपाकर ले जा रहे थे तीन करोड़, जानकार हैरत में पड़ जाएंगे आप

%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%b6%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%81%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a5नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर तीन लोगों को विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए लोगों के पास से 3.9 लाख यूरो(करीब तीन करोड़ रुपए) बरामद हुए। लेकिन जिस तरह से यह लोग इतनी बड़ी मुद्रा छुपा कर ले जा रहे थे उसने सभी को हैरत में डाल दिया।

विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार

आपको शायद यकीन न हो लेकिन एयरपोर्ट पर पकड़े गये इन लोगों ने विदेशी मुद्रा को रेक्टम (गुदा) में छुपा रखा था। इसकी भारतीय रुपये में कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है। खुफिया राजस्व निदेशालय (DRI) के मुताबिक इन मुद्राओं को तीनों ने प्लास्टिक में लपेटकर अपने शरीर के भीतर डाल रखा था।

तीनों दुबई से आईजीआई पर भोर में करीब 4.30 बजे उतरे। DRI के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, ‘जांच के दौरान उनकी पगड़ियों से कुछ करंसी नोट मिले, लेकिन ज्यादातर नोट उनकी गुदाओं में पाए गए जो प्लास्टिक में लपेटे हुए थे।’ अधिकारी ने बताया कि आईजीआई पर यह अपनी तरह की सबसे बड़ी बरामदगी है।

खबरों के मुताबिक़ तीनों इंडिगो की डोमेस्टिक फ्लाइट पकड़ने वाले थे। DRI अफसरों ने बताया कि उन्हें इन तीनों लोगों के बारे में सूचना मिली थी। जैसे ही तीनों चेक-इन काउंटर पर बोर्डिंग पास लेने के लिए पहुंचे, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के बाद करंसी को जब्त किया गया। तीनों ने बताया कि वह इन पैसों से विदेश में बिजनस शुरू करना चाहते थे।

तीनों से पूछताछ करने पर ये लोग इतनी बड़ी रकम के स्रोत का पुख्ता साक्ष्य न दे पाए। इस वजह से यह तीनों ही लोग संदेह के घेरे में हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये लोग किसे बड़े रैकेट का हिस्सा हों। एयरपोर्ट पर मानव शरीर से इतनी ज्यादा मुद्रा बरामदगी का यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है।

 

Related Articles

Back to top button