उत्तर प्रदेश

ऑनर किलिंग: बहन के दुपट्टे से सगे भाई ने घोंट दिया उसका गला

honour-killing-560e46fa61b14_exlstश‌ुक्लागंज के थाना गंगाघाट के आजाद नगर गांव में प्रेम प्रसंग के चलते सगे भाई ने अपनी नाबालिग बहन की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी और भाग गया। गैर-जातीय युवक होने के कारण भाई ने घटना को अंजाम दिया।

पिता की तहरीर पर गंगाघाट पुलिस ने मृतका के भाई के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारे युवक को पकडऩे के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है। नगर के नेतुआ ग्राम सभा के आजादनगर गांव में शुक्रवार भोर में पड़ोसी युवक से प्रेम प्रसंग के मामले के चलते बड़े भाई ने अपनी छोटी बहन की उसी के दुपट्टे से सोते समय गला घोंट कर हत्या कर दी।

मामले की जानकारी मृतका के पिता ने तड़के सुबह पुलिस को दी। गंगाघाट पुलिस के अनुसार यहां की रहने वाली 17 वर्षीय सिंपल सविता पुत्री बराती लाल सविता का पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय शिवम पुत्र रामबहादुर गौतम से बीते करीब डेढ़ वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

इस प्यार की जानकारी सिंपल के बड़े भाई को हुई जिसके बाद लगातार वह अपनी बहन को पड़ोसी युवक से दूर रहने की बात कहता था लेकिन किशोरी ने उसकी बात का नजरअंदाज कर दिया।

एसओ के मुताबिक बीते गुरुवार की रात को सिंपल के भाई विपिन को बहन और पड़ोसी युवक के लव लेटर मिल गए, जिससे वह आग बबूला हो गया और शुक्रवार भोर में करीब चार बजे उसने सोते समय अपनी बहन की उसी के दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या दी।

 

भनक लगने पर मृतका के पिता छत से नीचे आए और कमरे में गए जहां बेटी को जमीन पर अचेत अवस्था में पड़े देखा। अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने किशोरी को मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता बरातीलाल ने पुलिस को बताया कि उनके तीन बेटे और चार बेटियां है।

बड़ा बेटा विपिन और उससे छोटा रवि मरहला चौराहे पर सैलून की दुकान किए है। बताया बेटा विपिन रात में बेहद नशे में घर आया था बेटी सिंपल और बेटा विपिन एक ही कमरे में सो रहे थे।

हत्या करके बेटा यह कहकर घर से भाग निकला कि पिता जी किस्सा खत्म कर दिया। जिसके बाद वह बेटी को उसी अवस्था में जिला अस्पताल लेकर भागे। विपिन और स‌िंपल को छोड़कर घर के अन्य सभी सदस्य छत पर सो रहे थे।

विपिन को उसकी पत्नी छोड़कर मायके में रह रही है। बताया कि उसके बेटे विपिन ने ही उनकी बेटी की हत्या की है। पिता बोले की बेटी की यह हरकत उन्हें भी नगावार थी लेकिन इस हद तक स्थिति पहुंच जायेगी यह उन्होंने कभी नही सोचा था। एसओ गंगाघाट अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपी भाई को पकडऩे के लिए एक टीम बनाकर घर के परिचितों के यहां दबिश देकर उसे तलाशा जा रहा है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जायेगा।

मृतका के प्रेमी शिवम की मां अनीता और पिता रामबहादुर ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करते है उन्हें जात पात से कोई लेना देना नही था वह शादी करने को तैयार थे लेकिन लड़की पक्ष के लोग तैयार नही थे।

प्रेमी युवक की मां अनीता ने बताया कि शिंपल दो दिन पहले उनके घर में जबरन घुस आई थी जिस बात का लेकर दोनों परिवारों के बीच कहा सुनी हुई थी जिसके बाद विपिन ने शिंपल की जमकर पिटाई की थी।

जिसकी सूचना उनके बेटे शिवम ने 100 नंबर पर पुलिस को यह कहकर सूचना दी कि कुछ लोग उसकी बहन को मार रहे है। मौके पर पुलिस पहुंची अन्यथा विपिन उसी दिन वारदात को अंजाम दे देता कर देता।

थाने में दोनों परिवारों को समझाबुझाकर पुलिस ने मामला रफा दफा कर दिया था। जिसके बाद बेटे को उन्होंने अगले ही दिन गुरुवार की सुबह चंडीगढ़ अपने रिश्तेदार के घर भेज दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक बीते गुरुवार शाम को विपिन बेहद नशे में घर पहुंचा और बहन की हरकतों को लेकर पिता से झगड़ा किया जिससे दुखी पिता बरातीलाल टे्रन से कटने की बात कहकर घर से निकल गया जिसे राह� चलते गांव वालों ने पकड़ लिया और किसी तरह से समझा बुझाकर मामला शांत करा उसे घर छुड़वाया गया।

Related Articles

Back to top button