अजब-गजब

ऑपरेशन के बाद बेडरेस्ट पर है सांप, खुराक में मिल रहा है अंडे का लिक्विड और ग्लूकोज

जहाँ एक तरह सांप का नाम सुनते ही लोग दहशत में आ जाते हैं और तो वहीँ रायपुर के एक परिवार ने घायल सांप को हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर उसकी जान बचा ली. सांप गंभीर रूप से घायल था, सांप की रीढ़ की हड्डी टूट गई है. डॉक्टर ने ऑपरेशन किया और सांप की जान बचा ली.ऑपरेशन के बाद बेडरेस्ट पर है सांप, खुराक में मिल रहा है अंडे का लिक्विड और ग्लूकोज

यह अनोखा मामला नया रायपुर का है जहाँ एक घर में सांप निकला और पुरे इलाके में हड़कंप मच गया और इसकी जानकारी सोशल वर्कर बलवंत कौर को हुई तो वे तत्काल रायपुर से नया रायपुर रवाना हो गईं, लेकिन जब तक वह वहां पहुंचे तब तक लोगों ने सरिया से पकड़ कर सांप को घर से बाहर निकाल लिया था. सांप को सरिए से चोट लग गई थी, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और अंतड़ी बाहर आ गई थी. बलवंत कौर ने सांप के घायल होने की सूचना अपनी बेटी मनजीत कौर को दी. मनजीत ने तुरंत सांप को देवपुरी स्थित ऑफिस लाने की बात कही.

मनजीत कौर बल ने सांप के इलाज के लिए डॉ. पदम जैन से बात की तो उन्होंने हामी भर दी. मनजीत कौर सांप को लेकर अवंति विहार स्थित डॉक्टर के अस्पताल पहुंचीं. डॉ. ने पहले सांप की सफाई की फिर बेहोशी का इंजेक्शन लगाया. इसके बाद उसका ऑपरेशन शुरू हुआ जो 45 मिनट चला.ऑपरेशन के कुछ घंटे बाद सांप को होश आ गया. बलवंत कौर ने बताया कि सांप की हालत खतरे से बाहर है. उन्होंने उम्मीद जताई की हफ्तेभर बेड रेस्ट के बाद वह सामान्य हो जाएगा.

ऑपरेशन करने वाले डॉ. पदम जैन ने बताया कि उनके यहां पहली बार किसी सांप का ऑपरेशन किया.  45 मिनट तक ऑपरेशन चला, जो सफल रहा और अब सांप पूरी तरह से स्वस्थ है.उसे सप्ताहभर बेड रेस्ट पर रखा जाएगा. ऑपरेशन के बाद सांप को खाने में अंडे का लिक्विड और ग्लूकोज दिया जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button