जीवनशैली

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए इन प्रोडक्टस का करें इस्तेमाल…

ऑयली स्किन की परेशानी हर दूसरे व्यक्ति को है। खासतौर से गर्मी के मौसम में लोगों का ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। ऑयली स्कीन तब होती है जब स्कीन में मौजूदा वसामय ग्रंथियां यानी Sebaceous Glands ज्यादा सीबम बनाने लगती हैं। सीबम एक वैक्सी और ऑयली पदार्थ है जो स्कीन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। लेकिन स्कीन में ज्यादा ऑयल बनने से कई बार लोगों को स्किन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, इसके लिए नानी-दादी के नुस्खे लोग काफी अपनाने लगे हैं लेकिन फिर भी समय की कमी होने के चलते हमें कई बार ब्यूटी प्रोडक्टस पर निर्भर रहना पड़ता है। अगर आप भी ऑयली स्किन से परेशान हैं तो नीचे दिए गए प्रोडक्टस आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। यह सूची हमने Amazon पर उपलब्ध प्रोडक्ट रेटिंग को ध्यान में रखकर बनाई है।

ऑयली स्किन के लिए इन प्रोडक्टस को करें इस्तेमाल:

Lotus Herbals Tea Tree Face Wash: इस प्रोडक्ट को यूजर्स को द्वारा 5 में से 4.1 रेटिंग दी गई है। इसकी 120g ट्यूब की कीमत 199 रुपये है। लेकिन इसे 50 रुपये के डिस्काउंट के साथ 149 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह फेसवॉश खासतौर से ऑयली स्किन के लिए ही बनाया गया है।

Auravedic Anti Blemish Clear Skin Mask: Amazon पर इस प्रोडक्ट को 4.1 रेटिंग दी गई है। इसकी MRP 400 रुपये है। इसे 40 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है। इस प्रोडक्ट को भी ऑयली स्कीन को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Lacto Calamine Face Lotion: यह प्रोडक्ट खासतौर से ऑयली स्किन वालों के लिए ही बनाया गया है। इसे Amazon पर 4 रेटिंग दी गई है। इसकी कीमत 198 रुपये है। इसे 60 रुपये के डिस्काउंट के साथ 138 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Neutrogena Ultra Sheer Dry Touch Sunblock: यह SPF 50+ के साथ आता है। इसे 4.1 रेटिंग दी गई है। इसे 199 रुपये रुपये के बजाय 143 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस पर 56 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यह ऑयली स्किन के लिए एक बेहतर प्रोडक्ट है।

Biotique Bio Chlorophyll Oil Free Anti-Acne Gel: यह प्रोडक्ट ऑयली और एक्ने प्रोन स्किन के लिए है। इसे 4 रेटिंग दी गई है। वैसे तो इसकी कीमत 199 रुपये है। इसे 60 रुपये डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button