स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन : दिग्गजों के बीच रोहन बोपन्ना जीते, महेश भूपति हारे…

bopanna-margea-afp-photo_650x488_81448119232ऑस्ट्रेलियन ओपन के पांचवें दिन फ़ेडरर, सेरेना और शारापोवा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने मैच जीतकर चौथे राउंड में जगह बना ली, जबकि भारतीय खिलाड़ियों को लिए पांचवां दिन मिले-जुले नतीजे लेकर आया।

17 ग्रैंड स्लैम विजेता रॉजर फ़ेडरर को तीसरे राउंड में चार सेट का मैच ज़रूर खेलना पड़ा, लेकिन उन्होंने बल्गेरिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 3-6, 6-1, 6-4 से हराकर चौथे राउंड में जगह बना ली। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में स्विस स्टार फ़ेडरर की ये 300वीं जीत है। पिछले साल फ़ेडरर तीसरे राउंड तक का ही सफ़र कर पाये थे।

डिफेंडिंग चैंपियन और 21 ग्रैंड स्लैम विजेता के तूफ़ान को रोकना फ़िलहाल किसी के लिए नामुमकिन नज़र आ रहा है। सेरेना ने रूस की बिना रैंकिंग वाली डारिया कसाटकिना को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से हराकर चौथे राउंड में जगह बना ली। सेरेना ने यह मैच जीतने के लिए सिर्फ़ 45 मिनट का वक्त लिया।

रूस की मारिया शारापोवा को अमेरिकी की लौरेन डेविस को हराने के लिए तीन सेट का मुक़ाबला खेलना पड़ा, लेकिन शारापोवा ने आख़िरी सेट 6-0 से जीतकर अपना दबदबा कायम कर लिया। शारापोवा ने अमेरिका के डेविस को 6-1, 6-7, 6-0 से हरा दिया।

भारत के रोहन बोपन्ना और रुमानिया के फ़्लोरिन मर्गिया की जोड़ी ने दूसरे राउंड के मैच में चेक गणराज्य के वेसेली और ड्लूही की जोड़ी को हराकर टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली है। बोपन्ना-मर्गिया की जोड़ी ने दूसरे राउंड में चेक जोड़ी को 6-3, 6-2 से हराया।

अमेरिका के ब्रायन बंधुओं की जोड़ी ने भारत के महेश भूपति और लक्ज़मबर्ग के जील्स म्यूलर की जोड़ी को दूसरे राउंड में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से उनका सफ़र ख़त्म कर दिया है। बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन की जोड़ी ने भूपति और म्यूलर की जोड़ी को 6-3, 6-2 से हराया।

 

Related Articles

Back to top button