राज्यस्पोर्ट्स

ओडिशा में कोविड से 66 नई मौतें, मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,834 हुई

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को कोविड के 66 नए लोगों की मौत की पुष्टि की, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 5,834 हो गई। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, राज्य में सबसे ज्यादा 11 कोविड की मौत सुंदरगढ़ जिले में हुई, जबकि 10 अन्य कटक जिले में और आठ खुर्दा जिले में दर्ज किए गए।

कोरोना से भद्रक जिले में छह लोगों की मौत हुई, जबकि जाजपुर में पांच मौतें दर्ज की गईं। पुरी, गंजम और जगतसिंहपुर जिले में चार-चार मौतें हुईं, जबकि मयूरभंज, झारसुगुडा, बालासोर और केंद्रपाड़ा जिलों में दो-दो मौतें हुईं। इस बीच, बौध, देवगढ़, गजपति, कालाहांडी, कंधमाल और कोरापुट में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

विभाग ने ट्वीट किया, यह सूची किसी विशेष दिन में होने वाली मौतों को नहीं दर्शाती है। यह उन पिछली मौतों का विवरण देती है जिनके लिए मृत्यु लेखा परीक्षा प्रक्रिया को विधिवत पूरा किया गया है और मौत के कारण की पहचान कोविड के कारण की गई है।

इस बीच, ओडिशा ने भी 1,558 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिनमें से 904 मामले क्वारंटाइन केंद्रों से और 654 स्थानीय संपर्क मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 9,75,690 पर पहुंच गया है। कुल ठीक होने वालों की संख्या 9,53,088 थी, जबकि वर्तमान में 16,715 सक्रिय मामले है।

Related Articles

Back to top button