अजब-गजबफीचर्डराष्ट्रीय

ओलावृष्टि से तबाही में 11 की मौत, तीन से चार दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में रविवार को बूंदाबांदी और ओलावृष्टि से पारा गिरने के साथ ही कई इलाकों में खेती-किसानी को काफी नुकसान हुआ। रविवार देर रात राजधनी लखनऊ समेत उत्तरप्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। वहीँ बिहार में आसमानी बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार हैं।
उत्तराखंड में नैनीताल समेत पूरे कुमाऊं में रविवार को झमाझम बारिश तो कहीं आलावृष्टि हुई। पिथौरागढ़ में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हिमपात होने की भी सूचना है। अल्मोड़ा में दोपहर बाद आंधी तूफान के साथ ही मूसलाधार बारिश भी शुरू हो गई। जिले में कई जगह ओले गिरने से फसलों को नुकसान हुआ।
उत्तर प्रदेश के आगरा, लखीमपुर खीरी और आसपास के जिलों में दिनभर कड़ाके की धूप के बाद रविवार रात में मौसम अचानक बिगड़ गया। निघासन और बेलरायां में 50 से 250 ग्राम तक के ओले गिरे हैं। इससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ओलों की चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए। बिहार में मधुबनी समेत कोसी और सीमांचल में तेज आंधी, बारिश व ओले ने जमकर तबाही मचाई। मधुबनी जिले के लखनौर में तीन और मधेपुर, झंझारपुर व बाबूबरही प्रखंड में एक-एक की मौत हो गई। इनके अलावा सुपौल में तीन, मधेपुरा में दो लोगों मौत हो गई। वहीं दर्जनों घरों के छप्पर भी उड़ गए।

Related Articles

Back to top button