व्यापार

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की अक्टूबर से शुरू होगी डिलीवरी, 500 रुपये से भी कम में कराएं बुकिंग

देश में प्रदूषण के स्तर को कम करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को आगे बढ़ावा देते हुए OLA ने अपनी E-Scooter कल लॉन्च कर दी. ओला ने कल S1 और S1प्रो को लॉन्च किया. जिसकी कीमत 99,999 और 1,29,999 रुपये तय की है. देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर कंपनी ने इसे लॉन्च करने की घोषणा की. कंपनी ने कहा कि जो लोग हमारे इस E-Scooter को बुक कर चुके हैं वह 8 सितंबर से इसे खरीद सकते हैं. वहीं उन्होंने बताया कि इसकी डिलीवरी अक्टूबर से शुरू हो जाएगी.

अभी ओला के इस E-Scooter की बुकिंग 499 रुपये से की जा सकती है. कंपनी ने अपने स्कूटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एस1 एक बार फुल चार्ज होने पर 121 किलोमीटर तक चलेगी वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 90 किमी प्रति घंटा होगी. कंपनी ने यह भी बताया कि यह महज 3.6 सेंकेड में 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इस ई-स्कूटर में नार्मल और स्पोर्ट दो मोड दिए है.

वहीं एस1 प्रो के बारें में कंपनी ने बताया कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 181 किमी तक चलेगी. इसकी अधिकतम रफ्तार 115 किमी प्रति घंटा होगी. यह महज 3 सेंकड में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. एस1 प्रो में नार्मल, स्पोर्ट और हाइपर तीन मोड हैं. यह स्कूटर्स 10 रंगो में ग्राहकों के लिए उपल्बध होंगे.

कंपनी ने बताया कि दोनों स्कूटर 2999 की मासिक किश्त पर भी लिए जा सकेंगे. ओला अपने इस स्कूटर की बिक्री ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बेचेगी. ऑफलाइन में बिक्री के लिए कंपनी ने देश के हर शहर में अगले तीन महीनें में एक अनुभव केंद्र खोलने की बात कही है.

ओला कंपनी के चेयरमैन भविश अग्रवाल ने कहा कि इल्कट्रानिक वाहन की ओर हमारा अग्रसर होना हमारे देश के लिए बहुत जरूरी है. हमने अपने टेक्नोलॉजी इंडिया में बनाई है. 2025 तक भारत में हर टू-व्हीलर इलक्ट्रीक होगी. हम चाहते है कि पूरे दुनिया का 50 प्रतिशत टू-व्हीलर मेड इन इंडिया हो वह सभी इंडिया में ही बनाई जाए.

Related Articles

Back to top button