स्पोर्ट्स

ओवर आल मैच में भारत से आगे PAK , जानिए कैसे ?

नई दिल्ली: भारत इस आईसीसी टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल में पहुंच गई है इसके साथ ही अब भारत पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने आईसीसी टूर्नामेंट में पिछले 6 सालो में चार बार फाइनल में अपनी दावेदारी पेश की है. वही इस मैच में युवराज सिंह ऐसे पांचवे खिलाडी है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ  सबसे ज़्यादा रन बनाए है, आईसीसी चम्पियन्स ट्रॉफी के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद  पाकिस्तान को दूसरा मौका मिला है जिसमे वो भारत के खिलाफ अपनी दावेदारी पेश करेगी वही भारत ने पकिस्तान को इससे पहले गए मैच सिर्फ 124 रनो पर ही ढेर कर दिया था. 

ये भी पढ़ें: GST: स्नैपडील ने शुरू की मानसून सेल, मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट

ओवर आल मैच में भारत से आगे PAK , जानिए कैसे ?वैसे तो इस टूर्नामेंट में भारत का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है, आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास को देखे तो भारत और पकिस्तान का मुकाबला वनडे और टी-20 मैच में 15 बार खेल चुकी है. जिसमे 13 बार भारत ने फ़तेह हासिल की है तो 2 बार पाकिस्तान जीता है. भारत की 13 जीत में वर्ल्ड टी-20 (2007) का टाई रहा मुकाबला भी दर्ज है. जिसे भारत ने बॉल आउट की वजह से जीता था. भारत और पाकिस्तान 10 साल बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे, इन दोनों टीमों का मैच लंदन के ओवल ग्राउंड में होना है. इससे पहले दोनों टीमें 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आपस में भिड़ी थी. जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. 

ये भी पढ़ें: रमज़ान स्पेशल : Vodafone का ऑफर, अनलिमिटेड कॉल के साथ 25 जीबी डेटा

बता दे आपको इस बार भी पाकिस्तान भारत से अपने पहले मुकाबले में 124 रनो से हारा था. यह इस टूर्नामेंट में भारत को पाक से लगातार 7वी बार जीत मिली थी. वही अगर हम भारत और पाकिस्तान के बीच हुए ओवरआल मैच की बात करे तो अभी दोनों मुल्को के बीच 128 वनडे मैच हो चुके है, जिनमें पाकिस्तान ने 72 और भारत ने 52 मैच जीते हैं. वही 4 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकल सका था. बीते 10 सालो में दोनों देशो के बीच 20 वनडे मैच हुए. जिसमे भारत ने 12 और पकिस्तान ने 8 मैच जीते है. भारत पाकिस्तान 11 बार फाइनल मैच भी खेल चुके है. भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे और टी-20 मिलाकर 11 फाइनल हुए जिसमे भारत 4 मैच जीते है जबकि पाक ने 7 मैच हीती है 

Related Articles

Back to top button