स्पोर्ट्स

‘और भी खिलाड़ियों ने की है फिक्सिंग, मुझे भी दूसरा मौका मिलना चाहिए’: मोहम्मद आसिफ

नई दिल्ली: पाकिस्तान के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने वाला वह न तो पहला खिलाड़ी हैं और न ही आखिरी। लिहाजा क्रिकेट बोर्ड को उनके साथ बेहतर बर्ताव करके दूसरों की तरह एक मौका और देना चाहिए था। आसिफ पर पाकिस्तान टीम के 2010 के इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के कारण सात साल का प्रतिबंध लगाया गया था। वह ब्रिटेन में जेल में भी रहा।

मोहम्मद आसिफ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,”हर कोई गलती करता है और मैंने भी की। मुझसे पहले और बाद में भी लोगों ने फिक्सिंग की लेकिन मुझसे पहले करने वाले पीसीबी के साथ काम कर रहे हैं और मेरे बाद वाले अभी भी खेल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”हर किसी को दूसरा मौका दिया गया, लेकिन मेरे जैसे कुछ को वह नहीं मिला। पीसीबी ने मुझे बचाने की कभी कोशिश नहीं की जबकि मैं ऐसा गेंदबाज था, जिसे दुनिया भर में सम्मान हासिल था।”

बता दें कि पिछले काफी वक्त से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग को लेकर कई खुलासे सामने आ रहे हैं। हाल ही में उमर अकमल को भी तीन साल के लिए बैन किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेट में मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग को अपराध की श्रेणी में लाने के लिए सरकार से कानून बनाने का आग्रह किया है।

पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने हाल ही में कहा था कि फिलहाल उनके पास भ्रष्टाचार के मामलों की गहन जांच के लिए गवाहों को बुलाने या बैंक खाते जांचने का वैधानिक अधिकार नहीं है। 
एहसान मनी ने कहा था, ”मैं पहले ही सरकार से इस बारे में बात कर चुका हूं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसे क्रिकेट खेलने वाले देश पहले ही मैच फिक्सिंग को आपराधिक मामला बनाने से जुड़ा कानून बना चुके हैं।’

Related Articles

Back to top button