व्यापार

कच्चे तेल और ट्रेड वार ने बढ़ाई सबकी मुसीबत, 587 अंक नीचे फिसला सेंसेक्स

इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन की हल्की बढ़त के साथ शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार में फिर गिरावट का दौर शुरू हो गया है. सोमवार को कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और ट्रेड वॉर के चलते सेंसेक्स 565 अंक टूट गया है.कच्चे तेल और ट्रेड वार ने बढ़ाई सबकी मुसीबत, 587 अंक नीचे फिसला सेंसेक्स

अभी (1.40PM) शेयर बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. फिलहाल सेंसेक्स 586.81 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इस गिरावट के साथ यह फिलहाल 36,254.79 के स्तर पर बना हुआ है.

निफ्टी की बात करें तो इसमें भी गिरावट का दौर शुरू हो गया है. अभी निफ्टी 182.70 अंकों की बढ़त के साथ 10,960.40 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत में एक बार फिर रैली शुरू हो गई है. दूसरी तरफ, गिरते रुपये ने भी बाजार का मूड़ बिगाड़ा है. कच्चे तेल के अलावा अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर की आशंका लगातार बढ़ती ही जा रही है.

दूसरी तरफ, शुक्रवार को हुए IL&FS क्राइसिस के बाद निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है. इसके चलते बाजार में काफी ज्यादा उथल-पुथल देखने को मिल रही है.

इससे पहले शेयर बाजार ने शुरुआत तो हल्की मजबूती के साथ की, लेक‍िन उसके बाद इसमें गिरावट शुरू हो गई है. सोमवार को शेयर बाजार ने IL&FS क्राइसिस और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के असर के साथ शुरुआत की. हालांकि IL&FS को लेकर रविवार को सेबी और आरबीआई की तरफ से आश्वासन दिए जाने के बाद इसका असर ज्यादा नहीं दिखा है.

बता दें कि शुक्रवार को बाजार 1100 से ज्यादा अंक गिरा था. हालांकि बाजार बंद होने तक यह संभला और सेंसेक्स 280 अंक गिर कर बंद हुआ. निफ्टी भी संभला और इसमें भी गिरावट थोड़ी कम हुई. कारोबार खत्म होने के दौरान 91.25 अंकों की गिरावट के साथ  11,143.10 के स्तर पर बंद हुआ.

Related Articles

Back to top button