अजब-गजब

कपल्स की इन हरकतों से सबसे ज्यादा चिढ़ते हैं सिंगल

ये रोमांटिक रिलेशनशिप इतने इरिटेटिंग क्यों होते हैं? फिल्म डियर जिंदगी में आलिया भट्ट का ये डायलॉग आपको याद ही होगा. जब दो लोग प्यार में होते हैं तो वे दुनिया से कुछ ज्यादा ही बेपरवाह हो जाते हैं. लेकिन सिंगल लोगों को कई बार यही बेपरवाही खल जाती है. अगर आप भी सिंगल हैं औऱ आपके दोस्त रिलेशनशिप में तो आपका भी इन चीजों से सामना जरूर हुआ होगा. आइए जानते हैं कपल्स की किन आदतों से सिंगल को होती है चिढ़….कपल्स की इन हरकतों से सबसे ज्यादा चिढ़ते हैं सिंगल

रिलेशनशिप की सलाह देते रहना-तुम रिलेशनशिप में क्यों नहीं हो, तुम रिलेशनशिप में कब आ रहे हो? जैसे सवाल पूछकर सिंगल लोगों की परेशानी ना बढ़ाएं. भले ही आपको एहसास ना हो लेकिन कुछ लोग वाकई अपनी पसंद से सिंगल रहना पसंद करते हैं. कुछ लोग रिलेशनशिप में इंट्रेस्टेड नहीं होते हैं या फिर कई बार वो पहले ही प्यार में टूट चुके होते हैं इसलिए उन्हें टाइम की जरूरत होती है. इसलिए हर वक्त अपने सिंगल दोस्तों को लव गुरू बनकर रिलेशनशिप की सलाह ना देते फिरें.

 

अपने प्यार की मिसालें देते रहना-रिलेशनशिप के बारे में तरह-तरह के सपने दिखाने वाले कपल सिंगल्स को अपने रिलेशनशिप का उदाहरण देना नहीं भूलते हैं. भले ही सामने वाला उनके आइडियल रिलेशन में कोई दिलचस्पी नहीं रखता हो.

फेसबुक पर हर वक्त प्यार जताने वाली पोस्ट-हर लड़की फेसबुक पर ऐसी तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करती हैं ताकि वह दुनिया को बता सके कि वे अपने बॉयफ्रेंड से कितना प्यार करती है. आप किसी से कितना प्यार करती हैं, इसे हर वक्त बताने की जरूरत नहीं है.

 

सार्वजनिक रूप से प्रेम प्रदर्शन-ठीक है, हमें पता है कि आप दोनों एक-दूसरे को प्यार करते हैं और इसे जाहिर भी करना चाहते हैं लेकिन सिंगल लोगों की तरफ से एक बात समझ लें कि आप घर पर नहीं हैं. हो सकता है कि सिंगल लोग कुछ जरूरी काम कर रहे हों और आपका रोमांस देखने के मूड में नहीं हो. इसलिए कपल्स, प्लीज कंट्रोल योरसेल्फ!

क्यूट एक्सप्रेशन- अगर आप अपने बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को बेबी, सोना, जानू और हर बात पर Awwww जैसे एक्सप्रेशन देते रहते हैं तो जान लें कि सिंगल लोग इससे भी इरिटेट होते हैं.
हमेशा ‘हम’ कहना-हम कहीं बाहर चलने के लिए सोच रहे हैं क्या तुम भी साथ चलोगे? हमें लगता है कि आज यही रुकना ज्यादा अच्छा रहेगा. बार-बार ‘हम’ कहने के बजाए दोस्त आपको एक मानने लगें, इसका इंतजार कीजिए.

 

एक-दूसरे के कान में फुसफुसाना और कहना तुम नहीं समझोगे-सिंगल को सबसे बुरी बात यही लगती है कि उन्हें अक्सर बातचीत से बाहर कर दिया जाता है. अगर सिंगल दोस्त उस बारे में पूछता है तो उन्हें कहा जाता है- तुम नहीं समझोगे.

एक को बुलाने पर दूसरे का भी पहुंचना-भले ही आपके गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड को नहीं बुलाया गया हो फिर भी आप उन्हें लेकर पहुंच जाते हैं. वे आपको वजह ये देंगे कि वे एक-दूसरे के बिना एक मिनट नहीं रह सकते हैं.

 

हर वक्त एक-दूसरे को मैसेज करते रहना-कपल्स की सबसे बड़ी दिक्कत यही है कि अगर उनके बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड का मैसेज आ गया तो फिर दुनिया में कोई और चीज मायने नहीं रखती है. कहीं भी हों, ये वहां से निकल जाएंगे.

दोस्तों के लिए समय खत्म-रिलेशनशिप में आने के बाद सिंगल दोस्तों के लिए टाइम ही नहीं बचता है क्योंकि कपल हर वक्त एक-दूसरे के साथ ही रहते हैं और बाकी लोगों के लिए उनके पास वक्त नहीं होता. यह बात आपके सिंगल दोस्त को बहुत अखरती है.
हर किसी को अपने प्यार की उम्र बताने लग जाना-कुछ कपल हर किसी को बताना चाहते हैं कि वे कितने लंबे समय से एक-दूसरे के साथ हैं. उन्होंने कब पहली बार साथ आइसक्रीम खाई थी, कब प्रपोज किया था,….वैसे सिंगल को आपके फेसबुक स्टेटस से पहले ही सारी जानकारी मिल चुकी होती है. इसलिए बार-बार जाहिर कर उन्हें तंग ना करें.

 

Related Articles

Back to top button