मनोरंजन

कभी बिल्डिंग की छतों पर सोता था ये एक्टर, आज हैं कई लग्जरी होटल्स का मालिक

मिथुन चक्रवर्ती जल्द ही डांस प्लस 5 के अपकमिंग एपिसोड में नजर आने वाले हैं। यहां मिथुन कंटेस्टेंट्स की संघर्ष की कहानियों से भी प्रभावित दिखे। साथ ही अपने संघर्ष के दिनों को भी याद किया। उन्होंने बताया कि कैसे वह पहली बार मुंबई आए थे। मैंने कभी सपना देखना नहीं छोड़ा और हमेशा हकीकत का भी सामना किया। जब मैं मुंबई आया था तो मेरे पास रहने को घर नहीं था और मैं पानी की टंकी और बिल्डिंग की छतों पर सोता था।’

उन्होंने बताया, ‘मुझे मेरे स्किन टोन की वजह से कई जगह रिजेक्ट कर लिया लेकिन फिर मैंने डांस को अपनी ताकत बनाया।’ बता दें डिस्को डांसर माने जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती उन चंद अभिनेताओं में शामिल हैं जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती अपने जीवन के शुरुआती दौर में नक्सलवाद से जुड़े रहे लेकिन अपने भाई की आकस्मिक मृत्यु के बाद उन्होंने नक्सलवाद का रास्ता छोड़ दिया और पुणे फिल्म संस्थान में दाखिला ले लिया।

‘मृगया’ जैसी सुपरहिट फिल्म से अपने करियर का आगाज करने वाले मिथुन इस फिल्म को करने के कई साल बाद तक गुमनामी के अंधेरे में डूबे रहे। मिथुन के लिए वह दौर बहुत बुरा रहा। मिथुन चक्रवर्ती आज भी डांस को पहला प्यार मानते है। उनके लिए डांस करना पूजा की तरह है। लेकिन उम्र के इस पड़ाव में आकर मिथुन लाइमलाइट में कम ही रहते हैं।

मिथुन एक एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन बनकर उभरे हैं। वो मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं। मिथुन का लग्जरी होटल का बिजनेस है। इन होटल्स से मिथुन की कमाई करोड़ों में है। खास बात यह है कि मिथुन अपने करियर के शीर्ष दिनों में भारत में सबसे ज्यादा आयकर देने वाले व्यक्तियों में पहले नंबर पर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button