स्पोर्ट्स

कराटे से इस नन्ही परी को मिली पहचान, अब कराटे को ओलिंपिक में लाने की कोशिश

takano_650x488_41448460176नई दिल्ली: कराटे को टोकियो ओलिंपिक्स 2020 में लाने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इसी कड़ी में जापान की माहिरो ताकानो को कराटे का ब्रैंड एम्बेस्डर बनाया गया है। एक ऑस्ट्रेलियाई गायक के म्यूज़िक वीडियो में एक जापानी एथलीट के करतब दुनियाभर में वायरल हो गया है।

एक म्यूज़िक वीडियो ने जापान की माहिरो ताकानो को रातोंरात नामचीन बना दिया है। वीडियो में कराटे के हुनर दिखाती 9 साल की इस कलाकार को देखकर लोगों ने दातों तले उंगलियां दबा ली। ऑस्ट्रेलिया की मशहूर गायक सिया के म्यूज़िक वीडियो में इस नन्ही एथलीट ने कराटे का हर दांव परफ़ेक्शन के साथ पेश किया है।

वीडियो में सिर्फ़ अपने आप को अच्छा दिखाने के लिए मेहनत की
अपने उम्र के कैटेगोरी में तीन बार चैंपियन रह चुकी ताकानो के अभिनय को देखकर उनके फ़ैन्स की गिनती रातोंरात बढ़ती जा रही है। साथ ही इस खेल की लोकप्रियता को भी बड़ा फ़ायदा होता दिख रहा है। ताकानो ने कहा, ”इस एल्बम में काम करते हुए मैंने बारीकियों पर ज़्यादा ध्यान नहीं दिया। मैंने वीडियो में सिर्फ़ अपने आप को अच्छा दिखाने के लिए मेहनत की है।”

वीडियो के बाद कराटे को लोगों का ध्यान मिलने लगा
वहीं, उनकी कराटे प्रशिक्षक ताकाको किकुचि ने कहा, ”म्यूज़िक वीडियो आने के बाद कराटे को लोगों का ध्यान मिलने लगा है। भले ही कई लोग कराटे को तवज्जो नहीं देते लेकिन इस लड़की के म्यूज़िक वीडियो में कराटे गर्ल के अभिनय को बखूबी निभाया है। किसी भी शॉट को देखकर नहीं लगा कि उसने मेहनत नहीं की है। मुझे लगता है कि इससे दुनिया में एक बार फिर लोगों का ध्यान कराटे पर ज़रूर जाएगा।”

ताकानो वैसे तो दुनिया में इस उम्र के किसी भी आम बच्चे की तरह ही हैं। उसे भी अपनी उम्र के बच्चों की तरह खेलना और चॉकलेट खाना पसंद है, लेकिन जब बात कराटे की आती है तो फिर ताकानो का जोड़ नहीं। सिया के इस अलाइव वीडियो से ये नन्ही चैंपियन रातोंरात दुनिया भर में नामचीन हो गई है. ताकानो भी उम्मीद कर रही हैं कि 2020 टोक्यो ओलिंपिक्स में उनके खेल को जगह मिल जाएगी और वो दुनिया के सबसे बड़े स्टेज पर अपना हुनर दिखा सकेंगी।

Related Articles

Back to top button