उत्तर प्रदेशनोएडाराज्य

करोड़ों की चोरी के मामले में नोएडा पुलिस को कामयाबी, फरार अभियुक्त गिरफ्तार,सोन के बिस्किट बरामद

नोएडा: नोएडा थाना सेक्टर 39 पुलिस ने बीते 11 जून को किए सोने और करोड़ों के चोरी के खुलासे में आज एक 10 हज़ार के वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. इसके पास से दो सोने के बिस्किट, एक सोने का चमच्च, एक स्विफ्ट कार, 12 एटीएम कार्ड और कई जमीन के कागजात मिले हैं. गिरफ्तार चोर से करीब 2 करोड़ की रिकवरी हुई है.

डीसीपी राजेश एस ने बताया कि, बीते 11 जून को सोने और करोड़ों की चोरी के मामले में एक वांछित अभियुक्त सन्नी को गिरफ्तार किया गया है. इसके ऊपर पुलिस ने 10 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया था. इन लोगो ने ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित सिल्वर सिटी-टू सोसाइटी के टावर नंबर 5 के फ्लैट नंबर 301 से अगस्त 2020 में चोरों ने बड़ी मात्रा में सोना और करोड़ों रुपए कैश चोरी किया था. चोरों के बीच माल बंटवारे को लेकर हुए विवाद के बाद बीते 11 जून को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने इसके 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. आज 10 हज़ार के वांछित अभियुक्त सन्नी को महामाया फ्लाईओवर के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपी के पास से सोने के दो बिस्किट (करीब 1-1 किलोग्राम), एक सोने की कटोरी, एक नथुनी, एक सोने का चम्मच, एक स्विफ्ट कार, एटीएम कार्ड, चेक बुक और करीब 88 लाख रुपये की ज़मीन के कागजात बरामद किए हैं.

डीसीपी राजेश एस ने आगे बताया कि, गिरफ्तार अभियुक्त सनी के पास से एक लाल कलर का सूटकेस बरामद हुआ. जिसके अंदर जमीन के कई कागजात मिले हैं. इसमें किसलय पांडे के द्वारा 88-88 लाख में खरीदे गए ग्रेटर नोएडा में दो जमीनों के कागजात मिले हैं. जिससे यह पता चलता है कि चोरी के सोने और करोड़ों की कैश का किसलय पांडे और राम मणि पांडे से लिंक है. फिलहाल पुलिस ने किसलय पांडे को दो बार नोटिस दे दिया है, जांच में ऐसी बातें सामने आ रही हैं कि, किसलय पांडे और राम मणि पांडे विदेश में हैं, फिलहाल अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

डीसीपी राजेश एस ने बताया कि, अभियुक्त सन्नी के घर ही सभी चोरों ने चोरी किए गए सोने और करोड़ों के कैश का बंटवारा किया था. इस दौरान सनी को दो 1-1 किलो के सोने की बिस्किट, सोने की एक चम्मच, एक कटोरी और 40 लाख रुपए मिले थे. बंटवारे के सभी चोर चोरी किए गए सूटकेस के अंदर के कागजात सन्नी के घर ही छोड़ के चले गए थे, जिसमें किसलय पांडेय और राममणि पांडेय के कई एटीएम कार्ड भी थे. अभियुक्त सन्नी ने कागजात और के माध्यम से और पैसे निकालने के फिराक में था, फिलहाल पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. कैश मिले पैसे से सन्नी में ग्रेटर नोएडा में प्लाट खरीदा और एक स्विफ्ट कार खरीदी था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

Related Articles

Back to top button