पर्यटन

कर्नाटक के कुछ ऐसे ऐडवेंचर प्लेस जिनके बारे में जानने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाएंगे

10-1457591126-dandeli-300x225अक्सर लोग ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ खूब सारी मस्ती कर सकें और साथ ही बहुत सारी यादें इकट्ठा कर सके। ट्रैवेलिंग एक बहुत ही अच्छा तरीका है खुद को टेंशन से दूर करने का। अगर आप अपने रोंज़ के राइफ से परेशान हो गए हैं तो कहीं घूम आइए। ट्रैवल करने से आप नेचर और ब्यूटी के और भी करीब जाऐंगे। इंडिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें एडवेंचर करना बहुत ही पसंद होता है।

दांदेली दांदेली, कर्नाटक में है जो काली नदी पर स्थित है और वाटर राफ्टिंग के लिए बहुत ही बेस्ट जगह है। यहां एक गाइड होता है जो आपकी हेल्प करता है, तो जिन्हें तैरना नहीं आता है उनके लिए भी सेफ होता है। यहां जाने का सबसे सही समय मार्च से मई का होता है।

मुरूदेश्वरा मुरूदेश्वरा सिर्फ शिव मंदिर के लिए ही नहीं बल्कि एडवेंचर स्पोर्टस के लिए भी फेमस है। पैरासेलिंग, कायाकिंग, जेटस्किंग, स्कूबा डाइविंग यहां के फेमस एडवेंचर स्पोर्टस हैं। यहां जाने का सबसे सही समय दिसंबर से जनवरी का होता है।

नागरहोले कर्नाटक का नागरहोले नेशनल पार्क एक बेस्ट वाइल्डलाइफ डेस्टिनेशन है। “नागरा” का मतलब सॅाप और “होल” मतलब नदी होता है। यह नाम इसे इसलिए दिया गया क्योंकि इसकी नदी रेंगते हु्ए सॅाप जैसी दिखती है। यह अपने वाइल्ड लाइफ सफारी के लिए फेमस है।

रामनगरा रामनगरा, बैंगलोर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर है और आपको यहां बहुत सारे पहाड़ मिलेंगे। कुछ पहाड़िया रॉक क्लाइम्बिंग के लिए बहुत ही मज़ेदार होते हैं। रामनगरा एक बहुत ही पॅापुलर फिल्म लोकेशन भी है, जहां फेमस फिल्म “शोले” की शूटिंग हुई थी।

भीमेश्वरी भीमेश्वरी अपने फिशिंग और एडवेंचर के लिए फेमस है। यहां पर टूरिस्ट बहुत सारे एडवेंचर स्पोर्टस ट्राई कर सकते हैं। यहां पर सबसे फेमस है- कायाकिंग, राफ्टिंग और रोप वॅाक। यहां जाने का सबसे सही समय अगस्त से फरवरी का होता है।

Related Articles

Back to top button