ज्ञान भंडार

कर्मचारियों का पीएफ जमा नहीं करने पर फैक्टरी कुर्क

indiatv78b2c6_pf-image_2015116_213041_06_11_2015भोपाल। कर्मचारियों की भविष्य निधि का अंश कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में जमा न कराने पर राजधानी के करीब मंडीदीप स्थित मेसर्स जीईआई पावर लिमिटेड फैक्टरी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई है। संचालक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकाला गया है। क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त अश्विनी कुमार गुप्ता ने बताया कि फैक्टरी संचालक पर 76 लाख 31 हजार 995 की वसूली निकाली गई है।

पीएफ संगठन द्वारा बकायादार संस्थानों पर दबाव बनाया जा रहा है। इसके लिए वसूली अधिकारी को भी तैनात किया गया है। बार-बार महकमे द्वारा जारी नोटिस की अवहेलना करने पर विभाग ने अब मेसर्स जीईआई पावर लिमिटेड मंडीदीप के ए-10, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-।।, सतलापुर को कुर्क किया है।

संस्थान पर भविष्य निधि राशि के 76 लाख 31 हजार 995 रुपए की वसूली निकाली गई है जिसकी वसूली के लिए विभाग के संस्थान के डायरेक्टर सीई फर्नांडीस की गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया जा चुका है। फर्नांडीस को पूर्व में कई नोटिस एवं समन भी जारी किए जा चुके हैं। गुप्ता ने बताया कि पीएफ संगठन ने ऐसे संस्थानों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है जिन्होंने अपने कर्मचारियों के हिस्से का भविष्य निधि अंश जमा नहीं कराया।

 
 

Related Articles

Back to top button