अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कश्मीर में थाने पर ग्रेनेड हमला, मारा गया पूर्व हिजबुल आतंकी

कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन में बंद एक पूर्व आतंकवादी को ग्रेनेड हमला कर मार डाला. इस धमाके की चपेट में एक पुलिसकर्मी भी आया है. माना जा रहा कि इस युवक का आतंक की राह  छोड़ मुख्यधारा में लौटना आतंकवादियों को रास नहीं आया और बदला लेने के लिए उन्होंने पुलिस स्टेशन में ग्रेनेड फेंक उसकी हत्या कर दी.कश्मीर में थाने पर ग्रेनेड हमला, मारा गया पूर्व हिजबुल आतंकी

इस पूर्व आतंकी की पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में की गई है. मुश्ताक पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी था. बाद में उसने बंदूक का साथ छोड़ दिया और अमन के रास्ते पर लौट आया. यही बात हिजबुल के आतंकियों को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने उसे पुलिस कस्टडी में मार डाला. मुश्ताक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. वहीं पुलिस का कहना है कि पूर्व आतंकी हमले के दौरान भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह ग्रेनेड की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

बता दें कि कश्मीर में सेना बड़े पैमाने पर ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है. सेना ने स्थानीय युवाओं को आतंक का रास्ता छोड़कर ‘घर’ लौटने की अपील भी की थी. ऐसे आतंकियों को मुख्यधारा में शामिल होने के लिए सेना ने कई मुहिम भी चलाई. इसी से प्रभावित होकर बीते कुछ महीने के भीतर कई स्थानीय युवा हिजबुल मुजाहिद्दीन का साथ छोड़कर लौट आए.

हाल ही में आतंकियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया था. इस हमले में दो जवान घायल हो गए थे. इस हमले के बाद पुलवामा जिले में अलर्ट जारी कर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

सुंजवां आर्मी कैंप पर किया था हमला

सुजवां आर्मी कैंप पर इस महीने की 10 तारीख को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया था. सुंजवां आर्मी कैंप में हुई फायरिंग में 6 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद सेना ने कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया था. 

Related Articles

Back to top button