राष्ट्रीय

कश्मीर में बर्फबारी से 900 टूरिस्ट फंसे, दिल्ली में भी बढ़ी ठंड

देश के पहाड़ी राज्यों में पिछले दो दिन से इस सीजन की पहली बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की खबर है. श्रीनगर में बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू हाईवे का जवाहर टनल बंद हो गया है. काजीकुंड में 900 टूरिस्ट फंसे होने की खबर है.

उत्तराखंड में तो केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी एक फीट ऊंची बर्फ की चादर बिछ गई है. हिमाचल में रोहतांग में एक फीट बर्फबारी हुई है. वहीं, गुलाबा, कोठी और मढ़ी में भी आधा फीट गिरी.

बर्फबारी का असर दिल्ली तक महसूस किया जा रहा है. दिल्ली के सामान्य तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, गुरुवार सुबह कई इलाकों में तेज बारिश हुई. इससे राजधानी में तापमान गिरने के संकेत हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला में 3.8 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई है. कुफ्री में 7 सेमी और चंबा में 1.5 सेमी बर्फबारी हुई है. जबकि लाहौल-स्पीति में 6 सेमी और किन्नौर में 3 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई.

जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटे केरन, कर्नाह, माछिल, तंगधार और गुरेज में बर्फबारी के चलते हाईवे बंद हैं. यहां पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है. इन इलाकों से 200 से ज्यादा यात्रियों का रेस्क्यू किया गया.

Related Articles

Back to top button