राज्यराष्ट्रीय

कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान, 9 गावों में जारी सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है। शनिवार को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के 9 गावों को घेरते हुए सर्च अभियान चलाया है। खबरों के अनुसार सेना ने शुक्रवार देर रात उत्तरी कश्मीर के वडूरा-सोपोर, शोपियां और दक्षिण कश्मीर के वीस्सु-अनंतनाग में आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किए।

… जब जापानी सैनिकों ने चीन में घुसकर मचाई थी तबाही

कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान, 9 गावों में जारी सर्च ऑपरेशनदिन में भी सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पडगामपोरा और हफश्रीमाल के अलावा नूरपोरा त्राल में भी घेराबंदी कर तलाशी ली। रात करीब साढ़े दस बजे उत्तरी कश्मीर के वडूरा-सोपोर में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के साझा शिविर के पास संदिग्ध आतंकी देखे गए।

शिविर के द्वार पर तैनात संतरी ने जब उन्हें चेतावनी देते हुए रुकने के लिए कहा तो संदिग्ध तत्व भागने लगे। इस पर संतरी ने हवा में गोली चलाते हुए अपने अन्य साथियों को सचेत कर दिया।सुरक्षाबलों ने तत्काल शिविर के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया। यह शिविर शेरे कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के वडूरा कैंपस से सटा हुआ है।

किसी जन्नत से कम नहीं चीन की यह जगह

एसएसपी सोपोर हरमीत सिंह ने बताया कि शिविर के पास संदिग्ध तत्व देखे गए हैं। तलाशी अभियान चलाया गया है। इसी दौरान अनंतनाग के वीस्सु इलाके में सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल ने दो से तीन संदिग्ध आतंकियों को देखकर उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन जवानों की ललकार सुनते ही संदिग्ध तत्वों ने गोली चला दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए पोजीशन संभाल ली, लेकिन तब तक संदिग्ध तत्व अंधेरे का लाभ उठाते हुए भाग निकले।

फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रखा है।इससे पूर्व जिला पुलवामा के लरकीपोरा पडगामपोरा और अल-कायदा के कश्मीर कमांडर जाकिर मूसा के गांव नूरपोरा, त्राल और शोपियां जिले हफश्रीमाल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर अलग-अलग तलाशी अभियान चलाए गए, लेकिन किसी भी जगह सुरक्षाबलों को आतंकियों का सुराग नहीं मिला।

Related Articles

Back to top button